Tuesday , June 18 2024
Breaking News

अगले तीन मैचों में बनाएंगे शतक’, मैच से पहले शिवम दुबे ने जीता दिल, कोहली की फॉर्म पर कही यह बात

नई दिल्ली
भारतीय टीम शनिवार को कनाडा के खिलाफ खेलती नजर आएगी। इस मैच में विराट कोहली से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दरअसल, पिछले तीन मैचों में वह सिर्फ पांच रन बना पाए हैं। सलामी बल्लेबाजी करते हुए वह अमेरिका के खिलाफ शून्य पर आउट हुए थे। टी20 विश्व कप के इतिहास में वह पहली बार गोल्डन डक का शिकार हुए थे। हालांकि, कनाडा के खिलाफ मैच से पहले शिवम दुबे ने किंग कोहली की फॉर्म में वापसी पर बड़ी बात कही है।

विश्व कप में नहीं चल रहा कोहली का बल्ला
आईपीएल में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की ओर से 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 700 से अधिक रन बनाने के बाद कोहली टी20 विश्व कप में आए थे लेकिन शुरुआती मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। वह अब अब तीन मैच में 1.66 के औसत से पांच ही रन बना पाए हैं जिसमें अमेरिका के खिलाफ पहली गेंद पर खाता खोले बिना आउट होना भी शामिल है। उम्मीद है कि वह एक बार फिर आईसीसी प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करेंगे जो 13 साल बाद भारत के लिए एक और आईसीसी खिताब जीतने का उनका संभवत: आखिरी मौका है।

दुबे का बयान
टी20 विश्व कप 2024 के 33वें मैच से पहले शिवम दुबे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किंग कोहली की फॉर्म पर बात की। उन्होंने उम्मीद जताई कि भले ही विराट ने पिछले तीन मैचों में रन नहीं बनाए लेकिन अगले तीन मैचों में वह शतक बना सकते हैं। दुबे ने कहा, "मैं कौन होता हूं कोहली के बारे में बात करने वाला? यदि उन्होंने तीन मैचों में रन नहीं बनाए, तो हो सकता कि अगले तीन मैचों में वे तीन शतक बना लें और फिर कोई चर्चा नहीं होगी।" कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज कर रहे कोहली के जल्दी आउट होने से टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल रही और बाद में आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बन रहा है।

न्यूयॉर्क में कोई टीम नहीं बना सकी 150 से ज्यादा रन
भारत ने अब तक विश्व कप में अपने तीनों मैच न्यूयॉर्क में खेले हैं। नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए एक बुरा सपना रही। इस अस्थायी मैदान पर खेले गए आठ मैचों में कोई भी टीम 150 से अधिक रन नहीं बना सकी। अब भारत का सामना लॉडहरिल में कनाडा से होगा। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

टी-20 विश्व कप में एक स्पेल में चार मेडन ओवर फेंकने वाले पहले गेंदबाज बने लॉकी फर्ग्यूसन

नई दिल्ली न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक स्पेल में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *