Tuesday , June 18 2024
Breaking News

अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब टी20 विश्व कप से बाहर, रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

ग्रॉस आइलेट
अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान उंगली की चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई को टीम में शामिल किया गया है। तेईस वर्षीय मुजीब अफगानिस्तान की तरफ से टूर्नामेंट में केवल एक मैच खेल पाए थे। वह युगांडा के खिलाफ पहले मैच में खेलने के बाद अगले दो मैच में नहीं खेले थे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बयान में कहा, ‘‘आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की टूर्नामेंट की तकनीकी समिति ने मुजीब उर रहमान की जगह हजरतुल्लाह जजई को अफगानिस्तान की टीम ने रखने की मंजूरी दे दी है।’’ अफगानिस्तान पहले ही सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर चुका है। वह ग्रुप चरण का अपना अंतिम मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगा।

अफानिस्तान टीम ने लगाई हैट्रिक
अफगानिस्तान ने मौजूदा टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है। अफगानिस्तान ने अभी तक ग्रुप चरण के तीन जीते हैं। ग्रुप सी का हिस्सा अफगानिस्तान ने पहले मैच मैं युगांडा को 125 रन और दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 84 रन से धूल चटाई। अफगानिस्तान ने किसी भी फॉर्मेट में पहली बार न्यूजीलैंड को हराया था। वहीं, राशिद खान की अगुवाई वाली अफगानिस्तान टीम ने तीसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी को सात विकेट से मात दी।

ग्रुप सी में टॉप पर है राशिद ब्रिगेड
राशिद ब्रिगेड आखिरी लीग मैच में संयुक्त मेजबान वेस्टइंडीज से भिड़ेगी। यह मैच 17 जून को डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के खाते में 6-6 अंक हैं। लेकिन अफगानिस्तान बेहतर नेट रनरेट (+4.230) के कारण ग्रुप सी में टॉप पर है। वेस्टइंडीज का नेट रनरेट प्लस 2.596 का है। वेस्टइंडीज ने भी सुपर-8 में जगह बना ली है। बता दें कि टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें पांच-पांच के चार ग्रुप में बांटा गया गया है। एक ग्रुप से दो टीम अगले राउंड में जाएंगी।

 

About rishi pandit

Check Also

टी-20 विश्व कप में एक स्पेल में चार मेडन ओवर फेंकने वाले पहले गेंदबाज बने लॉकी फर्ग्यूसन

नई दिल्ली न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक स्पेल में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *