Thursday , June 20 2024
Breaking News

पीथमपुर इंडस्ट्रियल एरिया में भीषण आग, दूर से दिख रहीं आग की लपटें

धार
 मध्य प्रदेश के धार जिले में पीथमपुर इंडस्ट्रियल एरिया है। यहां एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। आग इतनी भयावह है कि इसकी लपटें काफी दूर से दिख रही हैं। मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग बुझाने का काम कर रही हैं। हालांकि फायर ब्रिगेड की टीम को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। आसपास के प्लांट को भी खाली करवा दिया गया है।

फिगनेट फैक्ट्री में लगी है आग

दरअसल, यह धार जिले के पीथमपुर स्थित फिगनेट फैक्ट्री में लगी है। धार के बदनावर सहित आसपास की दमकल मौके पर पहुंच गई है। साथ ही अधिकारी भी वहां पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में प्लास्टिक के पाइप बनाए जाते हैं। पाइपों की वजह से तेजी से आग फैल रही है। आग की लपटें दूर से दिखाई दे रही है। बताया जा रहा है कि आग सुबह सात से साढ़े सात बजे के करीब भड़की थी।

जानकारी के मुताबिक, आग फैक्ट्री के गोदाम में लगी है, जहां बड़ी संख्या में प्लास्टिक के पाइप रखे हुए थे. वहीं पाइप की वजह से आग विकराल रूप ले लिया और देखते ही देखते आग का धुएं 10 किलोमीटर दूर तक दिखाई देने लगा. घटना की जानकारी मिलते ही पीतमपुर पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंच गई. समाचार लिखे जाने तक आप पर काबू नहीं पाया जा सका. फिलहाल फैक्ट्री में लगी आग में किसी जनहानि की खबर सामने नहीं आई है.

आग कैसे लगी, इसका कारण अभी पता नहीं लग पाया है. आग बुझाने के लिए पीथमपुर इंदौर, धार और बदनावर से  फायर फाइटर मौके पर पहुंच गए हैं.

वहीं, इस आग से कोई जनहानि नहीं हुई है। दमकल की गाड़ियां लगातार आग पर काबू पाने में जुटी है। लपटें 10 किमी दूर से दिख रही हैं। हालांकि यहां आसपास सर्विंसिंग के लिए 10 से अधिक कारें आई थीं, वह जल गई हैं। आग कैसे लगी है कि इसका कारण अभी तक साफ नहीं हुआ है। वहीं, पुलिस की कई टीमें मौके पर मौजूद हैं जो स्थिति को नियंत्रण करने में जुटी है। इसके बाद कारण पता लगाया जाएगा कि आग कैसे लगी है। प्लास्टिक फैक्ट्री होने की वजह से आग की लपटें तेज होती जा रही हैं।

स्थिति फिलहाल नियंत्रण में

मध्य प्रदेश के धार जिले में मौके पर पहुंचे तहसीलदार प्रताप अगासिया के अनुसार कास्ता पाइप फैक्ट्री में आग लगी है जिसे बुझाने का प्रयास किया गया स्थिति अब नियंत्रण में है। लेकिन फैक्ट्री में कितना नुकसान हुआ है, चूंकि फैक्ट्री में भीषण आग लगी है. नुकसान का आकलन अभी तक नहीं हो पाया है.
वहीं बगदून पुलिस व फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची थी जहां 10 से अधिक दमकल आग बुझाने के लिए पहुंच थे। आसपास की फैक्ट्रियों को भी अलर्ट किया जा चुका है। आग लगने का कारण अभी तक सामने नही आया है। आशंका जताई जा रही है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी होगी।

About rishi pandit

Check Also

MP: 3 दिनों में मानसून सक्रिय होने के आसार, अब कम होने लगा लू का असर

बौछारें पड़ने से लू का असर खत्म हो रहाजबलपुर व नर्मदापुरम में बारिश के आसारबीते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *