Tuesday , July 2 2024
Breaking News

राजस्थान से मेघवाल, शेखावत को मोदी 3.0 कैबिनेट में मिलेगी जगह, भागीरथ, लुंबाराम, दुष्यंत, भूपेंद्र, बिड़ला को भी आया चाय पार्टी का कॉल

बीकानेर.

राजस्थान में बीकानेर से चुने गए अर्जुनराम मेघवाल के पास प्रधानमंत्री के साथ होने वाली चाय पार्टी में शामिल होने के लिए फोन आ चुका है। डॉ. बी.आर. आंबेडकर के बाद अर्जुनराम मेघवाल देश के पहले विधि मंत्री बने थे। एक बार फिर अर्जुनराम को मोदी सरकार में मंत्री के रूप में जगह दिए जाने की चर्चा है। राजस्थान से अब तक सिर्फ अर्जुनराम मेघवाल को ही फोन पहुंचा है।

पिछली लोकसभा में अर्जुनराम को कानून मंत्रालय सौंपा गया था, वे भारत के कानून एवं न्याय मंत्री तथा केन्द्रीय संस्कृति एवम् संसदीय कार्यमंत्री रहे हैं तथा पूर्व में केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय जल संसाधन, गंगा विकास मंत्री भी रह चुके हैं। वे पहली बार 2009 में राजस्थान के बीकानेर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुने गए थे उन्होंने इन चुनावों में बीकानेर लोकसभा सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गोविंदराम मेघवाल को 55711 वोटों से हराया है।

गजेंद्र सिंह शेखावत को भी पहुंचा न्योता –
मोदी सरकार में जल संसाधन मंत्री रहे गजेंद्र सिंह शेखावत भी प्रधानमंत्री की चाय दावत में शामिल होने के लिए पीएम आवास पहुंच गए हैं। जोधपुर से लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी के सांसद चुने जाने के बाद गजेंद्र सिंह शेखावत को मंत्रिमंडल में शामिल होने का न्योता मिला है। गजेंद्र सिंह शेखावत अपने निकटतम प्रतिद्वंदी करणसिंह उचियारड़ा को हराकर तीसरी बार जोधपुर से सांसद चुने गए हैं।

भागीरथ चौधरी भी पहुंचे चाय पार्टी में –
अजमेर के सांसद भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भागीरथ चौधरी को भी प्रधानमंत्री निवास बुलाया गया है। भागीरथ चौधरी के मंत्री बनने से जाटों को संदेश दिया जा सकता है और प्रदेश में किसान मोर्चा भी इससे मजबूत होता है।

लुंबाराम को भी आया फोन –
भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद लुंबाराम चौधरी हालिया चुनावों में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालौर से चुनाव में चित करके लोकसभा पहुंचे हैं। लुंबाराम चौधरी सिरोही पंचायत समिति के एक बार प्रधान जिला परिषद सदस्य व दो बार सिरोही बीजेपी के जिला अध्यक्ष भी रह चुके हैं। चौधरी को संगठन का लंबा अनुभव है। पहली बार सांसद चुने गए लुंबाराम चौधरी संगठन में जिला अध्यक्ष से लेकर विभिन्न पदों पर काम कर चुके हैं और स्वयंसेवक संघ से आते हैं। उनका टिकट भी संघ पृष्ठभूमि का होने के कारण फाइनल किया गया था। लुंबाराम पहली बार सांसद चुने जाने के बाद मंत्री बनने जा रहे हैं।

और कौन हो सकता है मंत्रिमंडल में शामिल –
राजस्थान से अर्जुनराम मेघवाल के पास फोन आने के बाद उन्हें मंत्री पद मिलना तय माना जा रहा है। इनके अलावा झालावाड़ लोकसभा सीट से लगातार पांचवीं बार चुने गए दुष्यंत सिंह, अलवर से भूपेंद्र सिंह, ओम बिड़ला के नाम भी चर्चा में हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और पाली से चुने गए पीपी चौधरी के नाम भी मंत्री पद की दौड़ में शामिल है। बहरहाल मोदी 3.0 मंत्रिमंडल में राजस्थान से किसे, क्या पद मिलेगा यह तो शाम तक पता चल ही जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत ने ‘हूल विद्रोह’ का किया एलान, भाजपा पर साजिश रचने का आरोप

साहिबगंज/झारखंड. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि सामंती ताकतों से लड़ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *