Saturday , September 28 2024
Breaking News

Kangana Slap Case: कंगना थप्पड़ कांड में कुलविंदर कौर पर कसा शिकंजा, पुलिस ने दो धाराओं में दर्ज की FIR

National chandigarh fir lodged under ipc sections 323 and 341 against cisf personnel kulvinder kaur in the kangana ranaut slap case: digi desk/BHN/चंडीगढ़/ दोनों जमानती धाराएं हैं और अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं इससे पहले सीआईएसएफ ने आरोपी महिला कांस्टेबल को सस्पेंड कर जांच के आदेश दे दिए थे। फिल्म स्टार और हिमाचल के मंडी की नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत पर हमला करने वाली सीआईएसएफ महिला कर्मी पर तेजी से एक्शन लेते हुए उस पर पुलिस ने धारा 323 और 341 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। दोनों जमानती धाराएं हैं और अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं इससे पहले सीआईएसएफ ने आरोपी महिला कांस्टेबल को सस्पेंड कर जांच के आदेश दे दिए थे।

क्या हुआ था कंगना के साथ
कंगना रनौत को चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जांच में तैनात महिला सुरक्षाकर्मी कुलविंदर कौर ने थप्पड़ मार दिया। घटना वीरवार को हवाईअड्डे पर सुरक्षा जांच के दौरान घटी। आरोपी महिला किसान आंदोलन के दौरान कंगना की बयानबाजी से नाराज थी। हिमाचल प्रदेश की मंडी संसदीय क्षेत्र से जीत दर्ज करने के बाद कंगना दिल्ली में भाजपा की बैठक में शामिल होने के लिए जा रही थीं। उन्हें चंडीगढ़ हवाईअड्डे से विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या यूके-707 से रवाना होना था। हवाईअड्डे पर सुरक्षा जांच करा रही थीं। उनके साथ उनके स्टाफ के सदस्य भी मौजूद थे।

इसी दौरान वहां उपस्थित सीआईएसएफ की महिला सुरक्षाकर्मी कुलविंदर कौर ने उनसे सवाल किया कि मैडम आप भाजपा से जीती हैं। आपकी पार्टी किसानों के लिए कुछ क्यों नहीं कर रही है। साथ ही किसान आंदोलन के दौरान कंगना की बयानबाजी पर भी कुलविंदर ने सवाल पूछा। इस पर दोनों के बीच बहस होने लगी। आरोप है कि इसी बीच महिला सुरक्षाकर्मी ने कंगना को थप्पड़ मार दिया।

घटना के बाद एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई। सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और उन्होंने कंगना को समझाया। कंगना ने सुरक्षाकर्मी पर कार्रवाई की मांग की। इसके बाद कंगना फ्लाइट से दिल्ली रवाना हो गईं।

महिला सुरक्षाकर्मी ने मुझे थप्पड़ मारा, गालियां दीं : कंगना
उधर, घटना के बाद कंगना रनौत ने एक वीडियो जारी कर कहा कि ‘मुझे बहुत सारे फोन आ रहे हैं, मीडिया के भी और मेरे शुभचिंतकों के भी। सबसे पहले मैं आपको बता दूं कि मैं सुरक्षित हूं। आज चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर मेरे साथ एक हादसा हुआ। एयरपोर्ट पर एक महिला जवान ने मुझे गालियां देनी शुरू कर दीं। उसने बताया कि वह किसान आंदोलन की समर्थक है। उसने साइड से आकर मुझे थप्पड़ मारा। मैं तो सुरक्षित हूं, लेकिन मेरी चिंता पंजाब में बढ़ रहे उग्रवाद और आतंकवाद को लेकर है। इसे कैसे भी करके हैंडल करना पड़ेगा।’

कुलविंदर कौर का वीडियो आया सामने
कंगना को थप्पड़ मारने के बाद कुलविंदर कौर का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में वह कंगना को संबोधित करते हुए यह कहती नजर आ रही हैं कि ‘उसने कहा था कि 100-100 रुपये की खातिर लोग किसान आंदोलन में बैठ रहे हैं, ये बैठेगी वहां पर, मेरी मां बैठी थी वहां, जब उसने यह बयान दिया था।’

राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी की कार्रवाई की मांग
उधर, राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने भी इस घटना को गंभीर मामला बताते हुए आरोपी सुरक्षाकर्मी पर कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि आयोग ने इस मामले को सीआईएसएफ के साथ उठाया है। उन्होंने एक्स पर किए गए एक पोस्ट में कहा कि एयरपोर्ट पर सुरक्षा के लिए जिम्मेदार लोग खुद ही सुरक्षा का उल्लंघन कर रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण और पराली जलाने के मामले से निपटने के लिए गठित वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग को फटकार लगाई

नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण और पराली जलाने के मामले से निपटने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *