Thursday , July 4 2024
Breaking News

Weather Alert: मौसम विभाग की चेतावनी, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

National monsoon update today pre monsoon activities begin across the country chances of rain in maharashta and karnataka: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ महाराष्ट्र में गर्मी की वजह से लोगों का बुराहाल हो रखा है, लेकिन मौसम विभाग के अनुसार जल्द ही सूरज की तपिश से राहत मिल जाएगी। दरअसल, मौसम विभाग ने बताया कि 5 दिनों के दौरान महाराष्ट्र, तटीय और उत्तरी कर्नाटक और राजस्थान के कुछ इलाकों में बहुत भारी बारिश होगी। उत्तर-पश्चिम भारत में दो दिनों तक बारिश और तेज हवाओं का दौर रहेगा।

जयपुर मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने कहा कि अगले 48 घंटों में पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि होगी। पूर्वी राजस्थान के इलाकों में आंधी और धूल भरी आंधी दर्ज की जाएगी।

अगले 4-5 दिनों में नहीं चलेगी लू

राधेश्याम शर्मा ने कहा कि 9 जून को उत्तरी राजस्थान के कुछ इलाकों में आंधी-तूफान की आशंका है। ज्यादातर इलाकों में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया जाएगा। अगले 4-5 दिनों में लू चलने की कोई संभावना नहीं है।

न प्रदेशों में चलेगी गंभीर लू

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लू से गंभीर लू चलने की संभावना है। जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पूर्वी मध्य प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में लू चलने की संभावना है।

About rishi pandit

Check Also

National: जीका वायरस को लेकर केंद्र ने राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले

जीका वायरस संक्रमण एडीज मच्छर के काटने से फैलता हैएडीज मच्छर से डेंगू और चिकनगुनिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *