Thursday , July 4 2024
Breaking News

Modi 3.0 Oath: मोदी ने राष्ट्रपति मुर्मु से की मुलाकात, 9 जून को होगा भव्य शपथ समारोह

National modi 3-0 oath live updates narendra modi meets president draupadi murmu grand oath ceremony to be held on june-9: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन जीत के बाद सरकार बनाने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। उन्होंने राष्ट्रपति को एनडीए समर्थित सभी सांसदों की लिस्ट दी है।

पीएम मोदी तीन बार लगातार चुने गए संसदीय दल के नेता

संसद के सेंट्रल हॉल में सभी एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक हुई। इस बैठक में सर्वसम्मति से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से संसदीय दल का नेता चुना गया। पीएम मोदी को 2014, 2019 और अब 2024 में तीसरी बार लगातार संसदीय दल का नेता चुना गया है।

भारत तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था

मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 10 साल के इस कार्यकाल में भारत दुनिया के लिए विश्वबंधु बनकर उभरा है। इसका सबसे ज्यादा फायदा अब मिलना शुरू हो रहा है। मुझे यकीन है कि अगले 5 साल बहुत काम आने वाले हैं। दुनिया अनेक संकटों, अनेक तनावों, आपदाओं से गुजर रही है। हम भारतीय भाग्यशाली हैं कि इतने बड़े संकटों के बावजूद भी हम आज दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के रूप में जाने जाते हैं। भारत की विकास के लिए दुनिया में प्रशंसा हो रही है।

About rishi pandit

Check Also

मंत्री किरेन रिजिजू ने ससंद सत्र के दौरान कांग्रेस ने सदन नहीं चलने देने की नई परंपरा शुरू की है : किरेन रिजिजू

नई दिल्ली केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने ससंद सत्र के दौरान विपक्ष खासकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *