Saturday , June 29 2024
Breaking News

PAK के तेज गेंदबाज हारिस राउफ पर लगा बॉल टैम्पिरिंग का आरोप, क्या सच में…

नईदिल्ली

पाकिस्तान टीम की टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शुरुआत बेहद शर्मनाक तरीके से देखने को मिली है। ग्रुप-ए में अपने पहले मैच में खेलने उतरी पाक टीम का मुकाबला पहली बार इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनी यूएसए की टीम से था। इस मैच में पाकिस्तान को सुपर ओवर में 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा जिसे वर्ल्ड कप ही नहीं क्रिकेट जगत में भी एक बड़े उलटफेर के नजरिए से देखा जा रहा है। इस मैच के बाद साउथ अफ्रीका से खेलने वाले तेज गेंदबाज जो अमेरिका में जाकर बस गए और वहां से अब क्रिकेट खेलते हैं उन्होंने पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ पर बॉल टेम्परिंग का गंभीर आरोप लगाया है। हारिस ने इस मुकाबले अपने 4 ओवर्स की गेंदबाजी में जहां 37 रन दिए तो वहीं सिर्फ 1 विकेट ही हासिल करने में कामयाब हो सके।

हारिस ने अंगूठे के नाखून से गेंद को खुरचने की कोशिश की

यूएसए टीम के तेज गेंदबाज रस्टी थेरॉन जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू साउथ अफ्रीका की टीम से किया था और उन्होंने ने अब तक 18 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 24 विकेट हासिल कर चुके हैं। रस्टी थेरॉन ने यूएसए और पाकिस्तान के बीच हुए मैच के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने पोस्ट में आईसीसी को टैग करते हुए लिखा कि क्या हम सिर्फ दिखावा कर रहे हैं कि पाकिस्तान ने इस बदली हुई गेंद को खरोच नहीं रहा? 2 ओवर्स पहले बदली गई गेंद को वह रिवर्स कर रहे हैं? आप साफतौर पर देख सकते हैं कि हारिस रऊफ अपने अंगूठे के नाखून को गेंद के ऊपर से घुमा रहे हैं।

ग्रुप-ए की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा अमेरिका

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होने से पहले किसी ने भी ये अनुमान नहीं लगाया था कि यूएसए की टीम सुपर 8 में पहुंचने की रेस में भी होगी, लेकिन पहले कनाडा के खिलाफ मैच में एकतरफा जीत और उसके बाद अब पाकिस्तान को मात देने के साथ अमेरिकी टीम ग्रुप-ए की प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। जिसमें उसे अपना अगला मुकाबला भारत और आयरलैंड की टीम के खिलाफ खेलना है, इसमें से यदि यूएसए की टीम एक भी मैच जीतने में कामयाब होती है तो वह सुपर 8 में इस ग्रुप से जगह बनाने में प्रबल दावेदार बन जाएगी। वहीं इस ग्रुप का अगला मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क के मैदान में 9 जून को खेला जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

जसप्रीत बुमराह ने की रोहित शर्मा की तारीफ, कहा- उनके नेतृत्व में खेलकर खुश काफी हूं

नई दिल्ली  भारतीय के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *