Saturday , July 6 2024
Breaking News

एमएलसी से जुड़े कमिंस, सेन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के साथ चार साल का करार किया

मेलबर्न
तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने सेन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के साथ चार साल का करार किया है जिससे वह मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) से जुड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं।

अमेरिका की इस फ्रेंचाइजी टी20 लीग को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से लिस्ट ए का दर्जा मिला है और इस टूर्नामेंट का दूसरा सत्र छह से 29 जुलाई तक खेला जाएगा। फ्रेंचाइजी के ‘एक्स’ हैंडल पर पोस्ट वीडियो में कमिंस ने कहा, ‘‘एमएलसी काफी तेजी से प्रगति कर रहा है और क्रिकेट के लिए अमेरिका के बाजार में काफी क्षमता है।’’

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान कमिंस अब तक सिर्फ एक विदेशी लीग आईपीएल में खेले हैं। वह 2018-19 सत्र से ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भी नहीं खेले। ऑस्ट्रेलिया को अगले साल जून-जुलाई में पूर्ण श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करना है और यह देखना होगा कि यह शीर्ष तेज गेंदबाज तब इस टी20 लीग के लिए उपलब्ध रहता है या नहीं।

सेन फ्रांसिस्को की टीम में ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैकगर्क कमिंस के साथी होंगे। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, ट्रेविड हेड और स्टीव स्मिथ ने वाशिंगटन फ्रीडम के साथ करार किया है। न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र भी इस टीम का हिस्सा हैं।

शाकिब अल हसन और डेविड मिलर (लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स), एनरिच नोर्किया और रोमारियो शेफर्ड (एमआई न्यूयॉर्क), ऐडन मार्कराम और डेरिल मिचेल (टेक्सास सुपरकिंग्स), नांद्रे बर्गर और ओबेद मैकॉय (सिएटल ओरकास) ने भी एमएलसी के साथ करार किया है।

 

About rishi pandit

Check Also

रोनाल्डो का सपना टूटा, पुर्तगाल को हराकर फ्रांस सेमीफाइनल में पहुंचा

हैम्बर्ग (जर्मनी) फ्रांस ने पुर्तगाल को पेनल्टी शूटआउट में 5-3 से हराकर यूरोपीय फुटबाल चैंपियनशिप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *