Tuesday , July 2 2024
Breaking News

संरक्षण वीरांगना सम्मान 2024 के लिए सरिता पैकरा का चयन

बिलासपुर

अचानकमार टाइगर रिजर्व की वनरक्षक सरिता पैकरा को पर्यावरण संरक्षण वीरांगना सम्मान 2024 से सम्मानित किया गया है। 31 मई को महारानी अहिल्या देवी होलकर की जयंती के 300 वें वर्ष के उपलक्ष्य में रायपुर के मैट्स विश्वविद्यालय सभागार कक्ष में में आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह सम्मान दिया गया है।

पर्यावरण संरक्षण गतिविधि नारीशक्ति कार्य विभाग की ओर से आयोजित हरित संवाद कार्यक्रम पर्यावरण संरक्षण वीरांगना सम्मान 2024 के लिए अचानकमार टाइगर रिजर्व के डाग स्क्वाड दल में कार्यरत वनरक्षक सरिता पैकरा का चयन किया गया था।

उनका चयन सखी फाउंडेशन ने प्रदेश स्तर पर किया। पर्यावरण संस्क्षण वीरांगना सम्मान समारोह की मुख्य अतिथि कौशिल्या साय थीं। वहीं अध्यक्षता डा. अरुणा पटला, दुर्ग विश्वविद्यालय कुलपति ने की। हरित संवाद कार्यक्रम में पर्यावरण पूरक आदतों, पर्यावरण प्रहरियों के विचार विमर्श, प्रांत में पर्यावरण के क्षेत्र में उत्प्रेरक कार्य क्षेत्र के लिए अचानकमार टाईगर रिजर्व की वनरक्षक सरिता पैकरा को सम्मानित किया गया।

सरिता पैकरा को यह सम्मान मिलने से क्षेत्रीय निदेशक मनोज पांडेय, उप निदेशक गणेश यूआर ने प्रशंसा जाहिर की। उन्होंने कहा कि महिला वनरक्षक से अचानकमार टाइगर रिजर्व का मान बढ़ाया है। इससे अन्य वनकर्मी भी प्रेरित होंगे।

About rishi pandit

Check Also

भिलाई इस्पात संयंत्र में अलग-अलग पदों में कुल 345 अधिकारी किए गए पदोन्नत

भिलाई  भिलाई इस्पात संयंत्र में 30 जून को संयंत्र के विभिन्न विभागों में अलग-अलग पदों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *