Wednesday , June 26 2024
Breaking News

वीजा नहीं मिलने के कारण टी-20 विश्वकप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे संदीप लामिछाने

काठमांडु

नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिछाने अमेरिका का वीजा नहीं मिलने के कारण टी-20 विश्व कप 2024 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल (सीएएन) और नेपाल की सरकार ने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए संदीप को वीजा दिलाने का प्रयास किया लेकिन यह प्रयास भी सफल नहीं हुआ।

सीएएन ने बयान में कहा, “क्रिकेटर संदीप लामिछाने की यात्रा के लिए नेपाल सरकार, विदेश मंत्रालय, युवा और खेल मंत्रालय, राष्ट्रीय खेल परिषद, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से राजनयिक प्रयासों के साथ-साथ सभी आवश्यक पहल करने के बावजूद अमेरिका और वेस्टइंडीज में 2024 आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप में भाग लेने के लिए अमेरिकी दूतावास ने राष्ट्रीय खिलाड़ी संदीप लामिछाने को विश्व कप खेलने के लिए वीजा देने में असमर्थता व्यक्त की है।” बोर्ड ने कहा कि वह भविष्य में अमेरिका की यात्रा के लिए लामिछाने को वीजा दिलाने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।

अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता ने कहा, “काठमांडू में अमेरिकी दूतावास तथा दुनिया भर में अन्य अमेरिकी दूतावसों ने यह सुनिश्चित करने के लिए एक ठोस प्रयास किया है कि राष्ट्रीय क्रिकेट टीमों के सदस्य, जो उचित वीजा वर्ग के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं, वे विश्व कप में प्रतिस्पर्धा करने के लिए समय पर यात्रा कर सकें।”

काठमांडू पोस्ट के अनुसार काठमांडू में अमेरिकी दूतावास ने पिछले सप्ताह कहा था, “हम व्यक्तिगत वीजा मामलों पर टिप्पणी नहीं कर सकते क्योंकि वीजा रिकॉर्ड अमेरिकी कानून के तहत गोपनीय हैं।”
उल्लेखनीय है कि नेपाल ग्रुप डी मुकाबले में अपना पहला मैच सात जून को टेक्सस में नीदरलैंड के साथ खेलेगा। उनका दूसरा मैच 11 जून को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में श्रीलंका से, उसके बाद नेपाल की टीम दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के साथ दो मैच खेलने के लिए वेस्टइंडीज में जायेगी।

 

About rishi pandit

Check Also

पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से कल होगा, हम सेमीफाइनल जीतने के लिए खेलेंगे

नई दिल्ली अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 विश्व कप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *