Sunday , July 7 2024
Breaking News

जयपुर में पुष्टिमार्गीय ट्रस्ट की जमीन पर कब्जा, किराएदार ने फर्जी दस्तावेजों से बनवाया पट्टा

जयपुर.

श्री गोकुलचंद्रमा हवेली पुष्टिमार्गीय ट्रस्ट के अध्यक्ष जगद्गुरु गो. श्री वल्लभाचार्य महाराज ने जानकारी दी है कि प्लाट नंबर C-18,अर्जुन मार्ग, न्यू कॉलोनी, पांचबत्ती जयपुर, जो कि गोकुलचंद्रमा जी हवेली पुष्टिमार्गीय ट्रस्ट कामां की संपत्ति है, पर वहां रह रहे किराएदार ने फर्जी दस्तावेज बनाकर कब्जा कर लिया है। जानकारी के अनुसार इस संपत्ति के एक हिस्से में वीना शर्मा, पत्नी चेतन शर्मा किरायेदार हैं।

ट्रस्ट ने परिसर खाली करने के लिए वाद संख्या 8/1996 दायर किया था, जिस पर 06 जुलाई 2016 को ट्रस्ट के पक्ष में फैसला हुआ। इस निर्णय की अपील न्यायालय में लंबित है। जगद्गुरु गो. श्री वल्लभाचार्य महाराज ने बताया कि वीना शर्मा ने अन्य लोगों के साथ मिलकर ट्रस्ट की संपत्ति का एक फर्जी पट्टा बनाया। जबकि उपायुक्त, किशनपोल जोन नगर निगम हेरिटेज जयपुर से यह जानकारी मिली कि ऐसा कोई भी पट्टा उनके यहाँ से जारी नहीं हुआ है। इसके बावजूद किशनपोल जोन ने बिना जांच किए और बिना ट्रस्ट को सूचित किए, यू डी टैक्स सर्विस क्रमांक 514915041 पर से ट्रस्ट का नाम हटाकर वीना शर्मा का नाम चढ़ा दिया।
इसके बाद वीना शर्मा ने अन्य लोगों के साथ मिलकर ट्रस्ट की संपत्ति का बेचान 15 मार्च 2024 को प्रेम सुराणा, मीनाक्षी सुराणा और अंशु सुराणा के नाम कर दिया। ट्रस्ट की यह संपत्ति ठाकुरजी गोकुलचंद्रमा की है और इसका बेचान संभव नहीं है। जगद्गुरु ने कहा कि सरकारी विभागों की लचर प्रक्रिया के कारण मंदिरों की संपत्तियों पर भू माफियाओं के षड्यंत्र बढ़ते जा रहे हैं। सरकार को इस दिशा में ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है। उन्होंने मीडिया से अपील की है कि सरकार को उचित कानून बनाने हेतु प्रोत्साहित करें ताकि मंदिरों और सनातन परंपरा का संरक्षण हो सके।

About rishi pandit

Check Also

ब्रिटेन में सर्वोच्च सदन के चुनाव से लगातार दूसरी बार गोरखपुर का कनेक्शन जुड़ा, चुने गए इस सांसद की गोरखपुर में है ननिहाल

गोरखपुर ब्रिटेन में सर्वोच्च सदन के चुनाव से लगातार दूसरी बार गोरखपुर का कनेक्शन जुड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *