Monday , July 1 2024
Breaking News

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कहा कि नवीन पटनायक चार जून के बाद ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री हो जाएंगे

ओडिशा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि नवीन पटनायक चार जून के बाद ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री हो जाएंगे। उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा 147 सदस्यीय विधानसभा में 75 से अधिक सीट हासिल कर राज्य में अगली सरकार बनाएगी। शाह ने भद्रक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत चांदबाली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह भी दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ओडिशा की 21 लोकसभा सीट में से 17 सीट पर जीत हासिल करेगी।
 
अगला CM राज्य की भाषा, संस्कृति तथा परंपरा को समझे
उन्होंने कहा, "चार जून को नवीन बाबू मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे, वह पूर्व मुख्यमंत्री बन जाएंगे…भाजपा ओडिशा में 17 लोकसभा सीट और 75 विधानसभा सीट पर जीत दर्ज करेगी।" शाह ने यह भी कहा कि भाजपा यह सुनिश्चित करेगी कि अगला मुख्यमंत्री उड़िया भाषा में पारंगत हो और राज्य की भाषा, संस्कृति तथा परंपरा को समझता हो। स्पष्ट रूप से पटनायक के करीबी सहयोगी एवं बीजू जनता दल (बीजद) के नेता वी के पांडियन के संदर्भ में शाह ने कहा, ‘‘क्या 'तमिल बाबू' को पर्दे के पीछे से सरकार चलानी चाहिए… कमल के निशान पर अपना वोट देकर एक अधिकारी की जगह राज्य पर शासन करने के लिए एक 'जनसेवक' को लाएं।''
 
PM मोदी की सरकार 'चावल वाली सरकार है
यह उल्लेख करते हुए कि ओडिशा के लाखों युवा काम की तलाश में दूसरे राज्यों की ओर पलायन कर रहे हैं, गृह मंत्री ने कहा, "एक बार जब भाजपा ओडिशा में सरकार बनाएगी, तो हम उद्योग स्थापित करेंगे ताकि युवाओं को कहीं और नौकरियों की तलाश न करनी पड़े।" उन्होंने ओडिशा के लोगों को पांच किलोग्रम चावल मुफ्त उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की और पटनायक की आलोचना करते हुए कहा कि वह अपनी तस्वीर लगाकर जूट के थैलों में चावल वितरित कर रहे हैं। शाह ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी की सरकार 'चावल वाली सरकार' है, जबकि नवीन पटनायक की सरकार 'झोले वाली सरकार' है।"

About rishi pandit

Check Also

महाराष्ट्र: विपक्षी खेमे में मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किए जाने को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे

मुंबई महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है। उससे पहले विपक्षी खेमे में मुख्यमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *