Wednesday , June 26 2024
Breaking News

Maa Lakshmi: आप पर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, बस रोज करें ये उपाय

  1. सनातन धर्म में पूजा-पाठ एक अलग ही महत्व है
  2. कनकधारा, श्रीयुक्त या लक्ष्मी सूक्त आदि का पाठ करें

Spiritual kehte hain maa lakshmi upay if you want to maintain the blessings of goddess lakshmi then do these things daily for happiness and prosperity: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ हिन्दू मान्यताओं के अनुसार माता लक्ष्मी की पूजा से धन में वृद्धि में होती है। कई लोग माता लक्ष्मी की पूजा बहुत ही श्रद्धा के साथ करते हैं, लेकिन उनको उसका कोई लाभ नहीं मिलता है।

ऐसा इसलिए होता है, क्यों कि वह पूजा करते समय नियमों का पालन नहीं करते हैं। आज इस लेख में आपको माता लक्ष्मी की उपासना की सही पद्धति के बारे में बताएंगे।

इस दिन करें मां लक्ष्मी की पूजा

सनातन धर्म में पूजा-पाठ एक अलग ही महत्व है, ऐसा कहा जाता है कि अगर साधक नियमित रूप से एकाग्र मन से पूजा-पाठ करते है। तो उस व्यक्ति के घर में हमेशा सुख-समृद्धि विराजमान होती है। आप को बता दें कि शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है। तो ध्यान रखें इस दिन लक्ष्मी जी की पूजा को विधि पूर्वक करें। वहीं कनकधारा, श्रीयुक्त या लक्ष्मी सूक्त आदि का पाठ करें।

स नियम का रखे ध्यान

घर में इस बात का विशेष ध्यान रखें कि नहाने के बाद ही अपने घर की रसोई में प्रवेश करें। जिसके बाद पूरी रसोई को साफ करें। जिसके बाद खाना बनाना शुरू करें। रोटी बनाने समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि पहली रोटी हमेशा गाय को दें और आखिर की रोटी कुत्ते को खिलाएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है।

About rishi pandit

Check Also

2024 में कब है देवशयनी एकादशी? तिथि और पूजा विधि जानें

देवशयनी एकादशी पर तिथि का धर्म शास्त्रों में विशेष महत्व है। देवशयनी एकादशी से भगवान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *