Tuesday , June 18 2024
Breaking News

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स अब इटली के लिए क्रिकेट खेलेंगे

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स अब इटली के लिए क्रिकेट खेलेंगे। जो ने ऑस्ट्रेलिया से नाता तोड़ने की जानकारी खुद सोशल मीडिया पर दी। उन्होंने दिवंगत भाई दिवंगत डोमिनिक बर्न्स को श्रद्धांजलि देने के लिए यह बड़ा कदम उठाया है। डोमिनिक का इस साल फरवरी में निधन हो गया था। 34 वर्षीय खिलाड़ी इटली की ओर से 85 नंबर की जर्सी पहनकर खेलेगा। उनके भाई क्लब क्रिकेट में 85 नंबर की जर्सी पहनकर ही खेलते थे। जो बर्न्स टी20 वर्ल्ड कप 2026 में हिस्सा लेना चाहते हैं। उन्हें पिछले सीजन में क्वींसलैंड ने ड्रॉप कर दिया था। क्वींसलैंड ने उन्हें 2024-25 की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में भी शामिल नहीं किया।

जो बर्न्स ने इंस्टाग्राम पर जर्सी की तस्वीर शेयर करते हुए इमोशनल पोस्ट लिखी। उन्होंने लिखा, ''यह सिर्फ एक नंबर नहीं है और यह सिर्फ एक जर्सी नहीं है। यह उन लोगों के लिए है जिन्हें मैं जानता हूं। वे ऊपर से गर्व से इसे देख रहे होंगे। इस साल फरवरी में मेरे भाई का निधन हो गया। वह जिस आखिरी टीम के लिए वहां उनका जर्सी नंबर 85 था। मेरे भाई की मौत के बाद के दिन, हफ्ते और महीने सबसे कठिन रहे हैं, जिनकी मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी। मुझे यह स्वीकार करने में गर्व नहीं है कि यह एक रोजमर्रा की लड़ाई है, जिसमें मैं अक्सर हार जाता हूं।''

उन्होंने आगे कहा, ''मैं अक्सर उस बहादुरी और प्रतिबद्धता पर गौर करता हूं जो मेरे ग्रैंडपेरेंट्स ने दिखाई थी। वे ऑस्ट्रेलिया में नई जिंदगी शुरू करने के लिए इटली से आए थे। उन्होंने प्रतिकूल परिस्थितियों में काम करने कातरीका ढूंढा और इससे मुझे हमेशा जिंदगी का सबक मिला है। मुझे वर्ल्ड कप 2024 में इटली का प्रतिनिधित्व करने पर बहुत गर्व होगा। रोम के मैदान गाबा, एमसीजी या हमारे फ्रंट यार्ड से बहुत दूर हो सकते हैं लेकिन मुझे ऐसा लगता है जैसे मेरी घर वापसी हो रही है।'' बता दें कि जो बर्न्स ऑस्ट्रेलिया के लिए 23 टेस्ट और 6 वनडे खेल चुके हैं।

जो बर्न्स ने कंगारू टीम की ओर से आखिरी मैच दिसंबर 2020 में खेला, जो टेस्ट था। उन्होंने सबसे लंबे फॉर्मेट में 36.97 की औसत से 1442    रन बनाए, जिसमें चार शतक और सात अर्धशतक शामिल है। उनके बल्ले से वनडे में महज 146 रन निकले। उन्होंने इस फॉर्मेट में एक फिफ्टी जमाई।

 

About rishi pandit

Check Also

विंबलडन चैंपियन वोंद्रोसोवा ने ग्रास कोर्ट सत्र की शुरुआत बर्लिन में जीत के साथ की

बर्लिन विंबलडन चैंपियन मार्केटा वोंद्रोसोवा ने अपने ग्रास कोर्ट सत्र की शुरुआत बर्लिन लेडीज ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *