Tuesday , June 18 2024
Breaking News

नीतीश राणा ने आईपीएल 2024 चैंपियन बनने के बाद एक बड़ा राज खोला- दुनिया को दिखाया गौतम गंभीर का ‘सीक्रेट मैसेज’

नई दिल्ली
कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज नीतीश राणा ने आईपीएल 2024 चैंपियन बनने के बाद एक बड़ा राज खोला है। उन्होंने दुनिया को केकेआर मेंटोर गौतम गंभीर का 'सीक्रेट मैसेज' दुनिया को दिखाया है। बता दें कि केकेआर ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को आठ विकेट से रौंदकर 17वें सीजन का खिताब जीता। फ्रेंचाइजी ने 10 साल बाद खिताबी सूखा खत्म किया। केकेआर ने इससे पहले गंभीर की कप्तानी में 2012 और 2014 में ट्रॉफी हासिल की थी। गंभीर आईपीएल 2024  शुरू होने से पहले कोलकाता के मेंटोर बने और तीसरी ट्रॉफी दिलाने में कामयाब रहे।

30 वर्षीय नीतीश ने फाइनल जीतने के बाद गंभीर की तारीफ करते हुए कहा, ''मैं एक छोटी सी बात साझा करना चाहता हूं कि जब 'जीजी' (गौतम गंभीर) भैया को 'मेंटोर' बनाया गया तो मैंने उन्हें एक लंबा संदेश भेजा क्योंकि मैं बहुत खुश था। लेकिन उन्होंने जवाब देते हुए कहा, 'धन्यवाद, लेकिन मुझे खुशी होगी अगर हम पोडियम पर अपने हाथ में ट्राफी लिये खड़े हों'। आज वो दिन है और मैं उस संदेश को कभी नहीं भूलूंगा।'' नीतीश ने अब गंभीर के उस मैसेज का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। उन्होंने साथ ही अपनी और गंभीर की ट्रॉफी के साथ तस्वीर भी साझा की।

नीतीश ने कैप्शन में लिखा, ''माम्बा मेंटालिटी के इस दौर में हम सभी जल्द ही जीजी मेंटालिटी को भी अपनाएंगे।'' उन्होंने हैशटेग मेनिफेस्टेशन लगाया। केकेआर बैटर की पोस्ट पर फैंस कै जमकर रिएक्शन आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ''गंभीर ने ट्रॉफी जीतने की बात कही और उसे सच कर दिखाया।'' दूसर ने कहा, ''गंभीर का माइंडसेट गजब का है। उन्होंने जबर्दस्त प्लानिंग की।'' अन्य ने कमेंट किया, ''यह बहुत स्पेशल है! इसे मैसेज को पढ़कर बहुत खुशी हुई क्योंकि गंभीर  युवाओं के लिए बहुत मायने रखते हैं। आपने उन्हें गौरवान्वित महसूस कराया और निश्चित रूप से उनकी विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं! बधाई हो चैंपियन।''

गौरतलब है कि टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गंभीर केकेआर से पहले दो सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसएजी) के मेंटोर रहे। एलएसजी ने दोनों मर्तबा प्लेऑफ में एंट्री की। हालांकि, गंभीर के अलग होने के बाद एलएसजी 17वें सीजन में सातवें पायदान पर रही।

 

About rishi pandit

Check Also

विंबलडन चैंपियन वोंद्रोसोवा ने ग्रास कोर्ट सत्र की शुरुआत बर्लिन में जीत के साथ की

बर्लिन विंबलडन चैंपियन मार्केटा वोंद्रोसोवा ने अपने ग्रास कोर्ट सत्र की शुरुआत बर्लिन लेडीज ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *