Tuesday , June 18 2024
Breaking News

केरल में जारी भारी बारिश से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा, 29 मई तक भारी बारिश की भविष्यवाणी

तिरुवनंतपुरम
केरल में जारी भारी बारिश से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने केरल में 29 मई तक भारी बारिश जारी रहने की भविष्यवाणी की है। वहीं पथानामथिट्टा, अलप्पुझा, कोट्टायम और एर्नाकुलम जिलों में 'येलो अलर्ट' जारी किया है।

आईएमडी ने कहा, "केरल में आज कुछ जगहों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद है।" मछुआरों को अगले आदेश तक समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही तटीय क्षेत्रों में रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है। केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केएसडीएमए) ने मछुआरों से अपनी नावों को संबंधित बंदरगाहों में सुरक्षित रखने के लिए कहा है।

दक्षिण-पूर्व अरब सागर पर बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से केरल में 29 मई तक भारी बारिश जारी रहेगी। केरल में लगातार हो रही बारिश के कारण 13 लोगों की मौत हो चुकी है। बारिश के कारण सामान्य जनजीवन भी प्रभावित हुआ है। जलभराव और बाढ़ के कारण घरों को भी नुकसान पहुंचा है। प्रभावित लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं।

गौरतलब है कि केरल में बीते हफ्ते से भारी बारिश हो रही है। कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। सड़कों पर पानी भरा है। इससे यातायात बाधित हुआ। केएसडीएमए के अनुसार, भारी बारिश के कारण 15 घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए और 218 घरों को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा।

About rishi pandit

Check Also

घाटी में JK पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी को गिरफ्तार किया

 हंदवाड़ा  जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों और पुलिस ने सयुंक्त रूप से अभियान चलाकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *