Monday , June 17 2024
Breaking News

कांग्रेस ने नहर लाइनिंग काम में भ्रष्टाचार का लगाया आरोप, कलेक्टर से की शिकायत

मुंगेली

किसानों के खेतों तक नहरों के माध्यम से पानी पहुंचाने के उद्देश्य से मनियारी जलसंसाधन विभाग करोड़ों रुपए खर्च कर नहर लाइनिंग का काम करा रहा है. क्षेत्रीय विधायक पुन्नूलाल मोहले के गृहग्राम दशरंगपुर से धनगांव गोसाई के बीच चल रहे इस नहर लाइनिंग काम की गुणवत्ता पर कांग्रेसियों ने सवाल उठाया है.

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामचंद साहू ने विभागीय अधिकारी और ठेकेदार पर मिलीभगत कर शासन के पैसे का दुरुपयोग और निर्माण कार्य की आड़ पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है. उन्होंने स्तरहीन कार्य कराने की बात कहते हुए कलेक्टर से शिकायत कर कार्रवाई की मांग भी की है. इस पर संयुक्त कलेक्टर अजीत पुजारी ने कहा है कि विभागीय अफसर को जांच कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

पहली ही बारिश में मटेरियल धूलने की आशंका
ज्ञापन में कहा गया है कि निर्धारित मापदंड से विपरीत मनमानी तरीके से नहर लाइनिंग का कार्य बिना विभागीय अधिकारी या इंजीनियर की देखरेख में भगवान भरोसे चल रहा है. कार्य की स्थिति ये है कि निर्माण कार्य होते जा रहा है और हाथ से उखड़ने लगा है. उपयोग किये जा रहे मटेरियल गुणवत्ताहीन होने की वजह से आशंका है कि पहली ही बरसात में धूल न जाए. यहां महज ठेकेदार मजदूरों के भरोसे काम करा रहा है.

About rishi pandit

Check Also

अबूझमाड़ मुठभेड़ में 5 दिनों के ऑपरेशन में 8 नक्सली ढेर, 6 पर था 48 लाख का इनाम

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में पुलिस फोर्स के नक्सल विरोधी  ऑपरेशन 'नक्सलवाद से माड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *