Monday , June 17 2024
Breaking News

प्रयागराज किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर कौशल्या नंद गिरि ने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है

प्रयागराज
उत्तर प्रदेश किन्नर कल्याण बोर्ड की सदस्य एवं प्रयागराज किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर कौशल्या नंद गिरि उर्फ टीना मां ने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है और उनको तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए हम किन्नरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। महामंडलेश्वर कौशल्या नंद गिरी ने कहा कि जो किसी ने नहीं सोचा वह मोदी ने कर दिखाया। पिछले कुछ वर्षों में विश्व के सामने भारत ने खुद को एक मजबूत देश के रूप में लाने में सफल कोशिश की जो किसी दबाव के सामने नहीं झुकता है। भारत बड़ी मजबूती के साथ आगे बढ़ रहा है और बिना किसी डर के अपनी बात दुनिया के सामने रख रहा है। इसीलिए कहा जा सकता है कि देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ही हाथों में सुरक्षित है।        

बैरहना क्षेत्र में मतदान करने के बाद उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए किन्नर समाज में हाल में एक यज्ञ भी करा चुका है। हवन यज्ञ के माध्यम से मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए किन्नरों ने उनकी तस्वीर को आशीर्वाद भी दिया है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने और उसे आगे बढ़ाने में एक वोट का बहुत महत्व होता है। लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए सभी को इस महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। आजादी के 70 साल बाद हमें पिछले 10 वर्षों में मौलिक अधिकार मिला है और उसी अधिकार का प्रयोग कर हम लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।        

महामंडलेश्वर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किन्नरो को मुख्यधारा में कर उनके उत्थान और विकास के लिए बहुत काम किया है। इसीलिए तीसरी बार श्री मोदी को प्रधानमंत्री बनवाने के लिए हम लोगों ने वोट किया है। उन्होंने कहा कि हमारा वोटिंग रेट बहुत कम है लिहाजा सभी को अपने घर से निकल कर मतदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम किन्नर जब अपने मताधिकार के लिए इतने उत्साहित है तो आम लोगों को इसमें दो कदम और आगे बढ़कर मतदान करना चाहिए।        

किन्नर अखाडे की महामंडलेश्वर ने कहा कि उन्होंने और उनके समुदाय के लोगों ने विकास और अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण मुद्दे को लेकर मतदान किया है। उन्होंने कहा, ‘ जो राम को लाए हैं उनको हम लाएंगे।'' उन्होंने कहा कि वह मतदान को अपना अधिकार ही नहीं बल्कि जिम्मेदारी भी समझते हैं। कौशल्यानंद के नेतृत्व में किन्नर समाज के लोग बैरहना क्षेत्र में गाजे बाजे के साथ बड़ी संख्या में मतदान करने पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

 

About rishi pandit

Check Also

बिहार में किशनगंज-बंगाल-सीमा पर कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने मारी टक्कर, पांच की मौत और 30 घायल

किशनगंज. बिहार-बंगाल की सीमा के पास ट्रेन हादसा हुआ है। सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *