Wednesday , June 26 2024
Breaking News

नागालैंड-मणिपुर और त्रिपुरा में भारी बारिश होने की संभावना, दिल्ली-एनसीआर को लू और गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी

नई दिल्ली
एक तरफ उत्तर भारतीय राज्यों में झुलसा देने वाली प्रचंड गर्मी पड़ रही है, तो दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल सहित पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। भारत मौसम विभाग (IMD) ने शनिवार दोपहर बारिश को लेकर बड़ी और महत्त्वपूर्ण भविष्यवाणी की है।

आईएमडी ने अपने ताजा बुलेटिन में कहा, "26-27 मई यानी रविवार-सोमवार को गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी वर्षा (204.4 मिमी) होने की संभावना है।" इसी के साथ मौमस विभाग ने पूर्वोत्तर राज्य असम और मेघालय को लेकर कहा है कि इन दोनों राज्यों में 27-28 मई (सोमवार-मंगलवार) को भारी बारिश (204.4 मिलीमीटर) होने की संभावना है।

नागालैंड-मणिपुर और त्रिपुरा में भारी बारिश होने की संभावना
वहीं, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 27 मई को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश में 28 मई को भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा राज्य में 27 और 29 मई को भारी बारिश हो सकती है।

दिल्ली-एनसीआर को लू और गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी
जबकि, उत्तर भारत के राज्यों राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली-एनसीआर,पश्चिमी मध्य प्रदेश को लू और गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी। आईएमडी ने कहा है कि इन राज्यों में के अलग-अलग हिस्सों में भीषण लू चलने की संभावना है। साथ ही पंजाब, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी।

About rishi pandit

Check Also

संसद में जय फिलिस्तीन बोलने से ओवैसी की सांसदी पर खतरा? क्या है नियम

नई दिल्ली AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ राष्ट्रपति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *