Monday , June 17 2024
Breaking News

Google बनेगा Flipkart का पार्टनर, खरीदी 2900 करोड़ रुपए की हिस्सेदारी

मुंबई

दिग्गज टेक कंपनी गूगल अब फ्लिपकार्ट में हिस्सेदारी खरीदने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल ने फ्लिपकार्ट में 350 मिलियन डॉलर यानी 2,907 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट किया है। फ्लिपकार्ट 950 मिलियन डॉलर यानी 7891 करोड़ रुपए की फंडिंग राउंड थी। वहीं, फंडिंग राउंड में फ्लिपकार्ट का वैल्यूएशन 36 बिलियन डॉलर यानी 2.99 लाख करोड़ रुपए रहा। कंपनी ने फंडरेजिंग राउंड की शुरुआत बीते साल दिसंबर में की थी। आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट की पेरेंट कंपनी वॉलमार्ट ने 600 मिलियन डॉलर यानी 4,984 करोड़ रुपए का इन्वेस्ट किया था।

जल्द ही पूरी होगी डील

फ्लिपकार्ट ने बताया कि यह डील दोनों कंपनी को रेगुलेटरी और कस्टमरी अप्रूवल्स मिलने के बाद ही पूरी होगी। प्राइमरी राउंड के कैपिटल का इस्तेमाल यात्रा और शॉप्सी जैसे वर्टिकल में निवेश के अलावा क्विक कॉमर्स को दोगुना करने के लिए किया जाएगा।

फ्लिपकार्ट के क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर है गूगल

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर और माइक्रोसॉफ्ट के एज्योर के साथ फ्लिपकार्ट की क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर है। साल 2017 में माइक्रोसॉफ्ट ने एज्योर को ई-टेलर का एक्सक्लूसिव पब्लिक क्लाउड प्लेटफॉर्म बनाने के लिए कंपनी के साथ एग्रीमेंट पर साइन किए थे। इसमें माइक्रोसॉफ्ट ने 200 मिलियन डॉलर यानी 1,661 करोड़ रुपए का इनवेस्टमेंट किया था।

प्लान्ड डोमेस्टिक IPO के बेस को वापस लाने की तैयारी

फ्लिपकार्ट अपने एक प्लान्ड डोमेस्टिक IPO से पहले सिंगापुर से भारत में अपना बेस वापस लाना चाहती है। हाल ही में वॉलमार्ट के विश्लेषकों से कहा कि वह फ्लिपकार्ट के पब्लिक मार्केट डेब्यू के लिए सही समय का इंतजार कर रही है।

About rishi pandit

Check Also

वित्तीय वर्ष 2023-24 का आयकर रिटर्न दाखिल करने के लिए आपके पास केवल 46 दिन शेष

रायपुर वित्तीय वर्ष 2023-24 का आयकर रिटर्न दाखिल करने के लिए आपके पास केवल 46 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *