Wednesday , June 26 2024
Breaking News

PM Modi: वंचितों का जो अधिकार है, मोदी उसका चौकीदार है, पीएम ने गाजीपुर में भरी हुंकार

Uttar pradesh ghazipur lok sabha election 2024 pm narendra modi jansabha in ghazipur news in hindi: digi desk/BHN/गाजीपुर/ पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा में हजारों की संख्या में समर्थक जुटे हैं। गाजीपुर में भाजपा प्रत्याशी पारसनाथ राय के समर्थन में आयोजित जनसभा को भाजपा के दिग्गजों ने संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा भारत का सम्मान पूरी दुनिया में बढ़ा है। 

पीएम ने विपक्ष पर जमकर साधा निशाना
वोट और सत्ता के लिए सपा और कांग्रेस कुछ भी कर सकते हैं। सपा के शहजादे ने कभी कहा था कि माफिया की इंट्री पर रोक लगाएंगे लेकिन उन्हें की गोद में बैठाया। उन्होंने माफियाओं को पाला-पोशा। इंडिया गठबंधन में जितनी पार्टियां हैं उनमें अवगुड़ हैं, वो घोर सांप्रदायिक, जातिवादी, परिवादी हैं। बाबा साहेब को भारत रत्न को कांग्रेस ने नहीं देने दिया था। दलित राष्ट्रपति को हराने के लिए एकजुट हो गए थे। इंडिया गठबंधन के लोग दलितों और पिछड़ों का आरक्षण लूटने में लगे हैं। ये पासी, नोनिया, यादव, बिंद, कुर्मी, पटेल सबका आरक्षण छिनने में लगे हैं। कर्नाटक में रातों रात मुस्लिमों को आरक्षण दे दिया था। पिछड़ों का आरक्षण मुस्लिमों को दे दिया था। 

मोदी ने दस साल में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला: पीएम मोदी
पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने हमारे सेना के जवानों की तश्या का माखौल उड़ाया था। उन्हें मुर्ख बनाने का भरसक प्रयास किया था। 2013 में भाजपा ने मुझे पीएम पद का प्रत्याशी बनाया तो हरियाणा में मैंने वन रेंक वन पेंशन लागू करने का एलान किया था। इससे कांग्रेस घबड़ा गई थी। कांग्रेस ने पूर्व सैनिकों का अपमान किया। गाजीपुर, यूपी या पूरा देश हो। परिवार वादी के नेता अपने परिवार के लिए महल पर महल बनाते गए। लेकिन, गांव गरीब, किसान वंचित लोग जीवन की छोटी-छोटी जरूरतों के लिए परेशान रहे। मोदी ने दस साल में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है।

पहले माफिया लाल बत्ती में घूमते थे: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि पहले माफिया लाल बत्ती में घूमते थे। दंगों को यूपी की पहचान बना दिया गया था। इसका नुकसान व्यापारियों- कारोबारियों को होता था। सपा ने माफियाओं को पाला-पोसा, टिकट दिया। कहा कि सपा और कांग्रेस में कुछ आदतें मिलती हैं। पहला परिवारवादी, दूसरा जातिवादी और तीसरा भ्रष्टाचार। 

जबतक मोदी जिंदा है आरक्षण छीनने नहीं दूंगा
पीएम नरेंद्र ने कहा कि मोदी जबतक जिंदा है, तबतक एससी-एसटी का आरक्षण नहीं छीनने दूंगा। वंचितों का जो अधिकार है, मोदी उसका चौकीदार है। 

कांग्रेस ने वन रैंक व पेंशन नहीं लागू करने दिया था: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा आप याद करिए कांग्रेस कैसे सरकारें चलाती थी। ताड़ीघाट का शिलान्यास गहमरी बाबू ने कराया था। लेकिन छह दशक तक ये काम लटका रहा। इंडि पार्टियों की कितनी सरकारें आईं और चली गईं। लेकिन, पुल नहीं बना। ये पुल तब बना जब आपने मोदी को सेवा करने का मौका दिया। यह मेरा सौभाग्य था कि बाबू जी का सपना साकार किया और यहां आकर उद्घाटन किया। काम लटकाने और हक मारने में कांग्रेस को महारत हासिल हैं। कांग्रेस ने हमारे सेना के जवानों को वन रैंक व पेंशन नहीं लागू करने दिया था। 

कोरोना संकट में भी किसी गरीब का चूल्हा नहीं बुझने दिया
पीएम मोदी ने कहा कि गाजीपुर के पुराने लोगों को पता है कि यहां के दर्द को गहमरी जी ने उठाया था। नेहरूं जी को आंख में आंसू लिए बताया था कि कैसे यहां के लोग गोबर में गेहूं बीनकर खाते थे। कांग्रेस की सरकार में सियासी ड्रामें हुए, लोगों की आंखों में धूल धोंकने के लिए पटेल आयोग बने लेकिन फाइल धूल फांकने लगे। लेकिन, हमारी सरकार हर गरीब को मुक्त राशन दे रही है। कोरोना के इतने बढ़े संकट में भी गरीबों के घर का चूल्हा नहीं बुझने दिया। मुक्त राशन के लिए लाखों करोड़ रुपये खर्च किया जा रहा है, ताकि किसी गरीब को परेशानी न उठाया पड़े। 

मुझे आपके बीच कई बार आने का अवसर मिला: पीएम मोदी
पीएम ने कहा ब्रिगेडियर उस्मान जैसे भी गाजीपुर की परंपरा और गाजीपुर का गांव यह नाम ही काफी है। हर घर से जहां जांबाज निकालते हों गाजीपुर के अलावा और किसे मिला होगा। मुझे आपके बीच कई बार आने का अवसर मिला है। संगठन का काम करता था या चाहे गुजरात का मुख्यमंत्री था या लोकसभा में चुनाव का समय हो विकास के काम हो आता हूं तो मुझे एक पुराना प्रसंग बार-बार याद आता है। यह प्रसंग इस बात का गवाह है कि कैसे इंडिया गंठबंधन वालों ने गाजीपुर के साथ विश्वास घात किया। आजादी के बाद कांग्रेस ने कसम खा ली थी यह क्षेत्र का विकास नहीं करेगी। यहां के लोग गरीबी में घूट-घूट कर जीने को मजबूर रहे। पुराने लोगों को पता होगा यहां की तकलीफ को।  

About rishi pandit

Check Also

पंजाब में घुस आए आतंकी, दो जिलों में अलर्ट; बंदूक दिखाकर बनवाया खाना

 पठानकोट पंजाब के सीमांत जिलों गुरदासपुर और पठानकोट में हाई अलर्ट जारी किया गया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *