Sunday , June 16 2024
Breaking News

सोनिया गांधी ने आज दिल्ली के मतदाताओं का आह्वान किया कि वे ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताएं’

नई दिल्ली
कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने बृहस्पतिवार को दिल्ली के मतदाताओं का आह्वान किया कि वे राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात सीट पर ‘इंडिया' गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताएं क्योंकि यह लोकसभा चुनाव देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि यह चुनाव बेरोज़गारी, महंगाई, संवैधानिक संस्थाओं पर आक्रमण जैसे मुद्दों पर लड़ा जा रहा है।

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मेरे प्यारे दिल्ली वासियों, यह एक बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है। यह चुनाव देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है। यह चुनाव बेरोज़गारी, महंगाई, संवैधानिक संस्थाओं पर आक्रमण जैसे मुद्दों पर लड़ा जा रहा है। आपको इस लड़ाई में अपनी भूमिका निभानी है।'' उनका कहना था, ‘‘आपका हर एक वोट रोज़गार बनाएगा, महंगाई कम करेगा, महिलाओं को सशक्त करेगा और एक सुनहरे भविष्य में समता और बराबरी का भारत बनाएगा। ''

सोनिया गांधी ने कहा, ‘‘मैं आपसे अपील करती हूं कि कांग्रेस और ‘इंडिया' गठबंधन के उम्मीदवारों को दिल्ली की सातों सीटों पर भारी मतों से विजयी बनाएं।'' दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीट पर 25 मई को मतदान होना है। यहां कांग्रेस तीन और उसकी सहयोगी आम आदमी पार्टी चार सीट पर चुनाव लड़ रही है।

About rishi pandit

Check Also

उद्धव ठाकरे और शरद पवार ने पार्टी छोड़कर दूसरे गुटों में शामिल होने वाले नेताओं को कड़ा संदेश दिया

मुंबई शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे और राकांपा (SP) सुप्रीमो शरद पवार ने पार्टी छोड़कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *