Sunday , June 16 2024
Breaking News

Chhatarpur: रेलवे स्टेशन पर मिली युवक की लाश, सफाई करते समय पता चला

छतरपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ छतरपुर रेलवे स्टेशन पर एक युवक की लाश मिलने का मामला सामने आया है। युवक की मौत का पता उस वक्त लगा, जब सफाईकर्मी सफाई कर रहे थे और युवक को उठाने पर भी वह नहीं उठा तो उन्होंने हिलाकर देखा तो शंका हुई और स्टेशन पर GRP पुलिस को बुलाया। जहां GRP पुलिस ने देखा तो व्यक्ति मृत लगा। उन्होंने नगर पालिका कर्मियों और नगर पालिका के शव वाहन से उसे जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया और उसे शिनाख्त हेतु मोर्चरी के फ्रीजर में रखवाया है।

मामले में छतरपुर स्टेशन मास्टर से बात की तो उनका कहना है कि एक लाश प्लेटफॉर्म नंबर एक पर मिली है, जिसे GRP ने अस्पताल भिजवाया है। युवक मानसिक विक्षिप्त लग रहा था। उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि जैसे उसने कई दिनों से खाया पिया न हो। उसका शरीर बुरी तरह सूख सा गया था। जैसे उसे खाने-पीने को न मिला हो। हालांकि, यह जांच का विषय है जो पोस्टमॉर्टम के बाद ही पता चलेगा।

डॉक्टर बोले, जांच के बाद पता चलेगा मौत का
मामले में ड्यूटी डॉक्टर का कहना है कि युवक की उम्र तकरीबन 35-40 साल की लग रही है। सही उम्र और मौत की वजह क्या है, यह PM और जांच रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा। बता दें कि छतरपुर में भारी गर्मी पड़ रही है। आसमान आग उगल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, तापमान 45 डिग्री तक पहुंच गया है। वॉटर लेबल भी गिर रहा है। प्राकृतिक जलश्रोत भी सूखने लगे हैं। दिन-प्रतिदिन उनका पानी कम हो रहा है। ऐसे में मानव, पशु, पक्षी सभी को पानी, छाया और हवा की अति आवश्यकता है।

मृतक को जिला अस्पताल लाने वाले नगर पालिका शव वाहन के ड्राइवर राजेश बसोर ने बताया कि यह व्यक्ति मृत अवस्था में स्टेशन पर पड़ा हुआ था, जिसको जिला अस्पताल लेकर आए हैं। मृतक की हालत और उसके शरीर को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जैसे उसने कई दिनों से कुछ खाया-पिया न हो वह बहुत कमजोर हो गया था। गर्मी भी बहुत पड़ रही है। अब मौत की वजह क्या है, यह तो डॉक्टर ही बता सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

उज्जैन में मोहन यादव ने दिलाई जल संरक्षण और संवर्धन की शपथ

उज्जैन मध्य प्रदेश में जल संरक्षण और संवर्धन के लिए जल गंगा संवर्धन अभियान चलाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *