Monday , July 1 2024
Breaking News

National: इन किसानों को नहीं मिलेगी पीएम किसान की 17वीं किस्त, जल्द निपटा लें ये काम

  1. किसानों को पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त मिलनी है
  2. पीएम किसान योजना का लाभ लेने के लिए ई-केवाईसी कराना जरूरी है
  3. किसान ऑनलाइन निपटा सकते हैं यह काम

Trade pm kisan yojana 17th installment eligibility criteria how to check status and steps to receive benefits: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए चलाई जा रही स्कीम है। ये योजना किसानों को आर्थिक सहायता देने के लिए शुरू की गई है। पीएम किसान स्कीम के तहत कृषकों को सालना छह हजार रुपये मिलते हैं। अब लाभार्थियों को 17वीं किस्त का इंतजार है।

पीएम किसान योजना में मिलते हैं दो हजार रुपये
पीएम किसान योजना के तहत किसानों को हर चार महीनों में दो हजार रुपये मिलते हैं। यह पैसा पैसा तीन किश्तों में अप्रैल-जुलाई, अगस्त- नवंबर और दिसंबर और मार्च में दिया जाता है। राशि किसानों के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाती है।

कब जारी होगी पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त?

पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त जून में जारी हो सकती है। हालांकि, भारत सरकार की तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है। पीएम किसान स्कीम की 16वीं किस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फरवरी 2024 में जारी की थी।

इन किसानों को नहीं मिलेगा पीएम किसान योजना का फायदा?

जिन किसानों ने ई-केवाईसी वेरिफिकेशन प्रकिया पूरा नहीं की है और जिनकी भूमि का सत्यापन नहीं हुआ है। उन्हें पीएम किसान योजना की अगली किस्त का पैसा नहीं मिलेगा। जिनके परिवार के सदस्य सरकारी विभागों, क्षेत्रीय कार्यालय और सार्वजनिक उपक्रमों में काम रहे हैं। उन्हें भी इसका फायदा नहीं मिलेगा। वहीं, जो किसान टैक्स भरते हैं वह पंजीकरण नहीं करा सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

नीट पेपर लीक मामले में गुजरात में सीबीआई ने जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन को हिरासत में लिया

अहमदाबाद नीट (यूजी) पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंचमहल जिले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *