Wednesday , June 26 2024
Breaking News

169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी इंदौर में मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग

 इंदौर

 इंदौर में 4 जून को होने वाली मतगणना की तैयारियां प्रारंभ हो गई है। मतों की गणना नेहरू स्टेडियम में की जाएगी। संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विवेक श्रोत्रिय ने नेहरू स्टेडियम में की जा रही तैयारियों का मौके पर निरीक्षण किया। उन्होंने मतगणना के संबंध में की जा रही तैयारियों जानकारी ली। इंदौर जिले में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में मतों की गणना होगी।

नेहरू स्टेडियम में विधानसभा क्षेत्रवार मतों की गणना की जाएगी। धार संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले डॉ. अम्बेडकर नगर महू विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना भी इंदौर में होगी। बताया गया कि मतगणना के लिए विधानसभा क्षेत्रवार कुल 169 टेबलें लगाई जाएंगी। इन टेबलों पर कुल 146 राउंड में मतगणना पूरी होगी।

ऐसे होगी मतगणना

इंदौर संसदीय क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्र देपालपुर के मतों की गणना प्रथम तल के हॉल नंबर-6, इंदौर-एक के मतों की गणना प्रथम तल के हॉल नंबर-8, इंदौर-दो के मतों की गणना प्रथम तल के हॉल नंबर-7, इंदौर-तीन के मतों की गणना प्रथम तल के हॉल नंबर-9, इंदौर-चार के मतों की गणना भू तल के हॉल नंबर-2, इंदौर-5 के मतों की गणना भू तल के हॉल नंबर-3, राऊ के मतों की गणना भू तल के हॉल नंबर-एक, सांवेर के मतों की गणना भू तल के हॉल नंबर-5, तथा डॉ. अम्बेडकर नगर महू के मतों की गणना भू तल के हॉल नंबर-4 में की जाएगी।

विधानसभा क्षेत्र अनुसार टेबल

मतगणना विधानसभा क्षेत्र देपालपुर में 20 टेबलों पर 15 राउंड में होगी। वहीं इंदौर-एक में 20 टेबलों पर 17 राउंड में, इंदौर-दो में 21 टेबलों पर 15 राउंड में, इंदौर-तीन में 14 टेबलों पर 14 राउंड में, इंदौर-चार में 14 टेबलों पर 16 राउंड में, इंदौर-5 में 21 टेबलों पर 19 राउंड में, राऊ में 21 टेबलों पर 17 राउंड में, सांवेर में 20 टेबलों पर 17 राउंड में, डॉ. अम्बेडकर नगर महू में 18 टेबलों पर 16 राउंड में पूरी होगी।

About rishi pandit

Check Also

दमोह में दहशत फैलाने बाघिन कजरी लौटी, नोरादेही से निकलकर

दमोह वीरांगना रानी दुर्गावती टाइगर रिजर्व के नोरादेही अभ्यारण्य से निकलकर एक बाघ ने फिर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *