Wednesday , July 3 2024
Breaking News

रोड शो कर मोदी मांगेगे जीत की हैट्रिक का आशीष

वाराणसी

 प्रधानमंत्री और स्थानीय सांसद नरेन्द्र मोदी वाराणसी में आज शाम रोड शो कर जनता से जीत की हैट्रिक बनाने का आशीर्वाद मांगेगे।इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री,केंद्रीय मंत्री के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। वर्ष 2014 और 2019 में एकतरफा जीत हासिल कर चुके मोदी मंगलवार को वाराणसी से तीसरी बार अपना नामांकन दर्ज करेंगे।

रोड शो काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के सिंह द्वार से शुरु होगा और काशी विश्वनाथ मंदिर पर समाप्त होगा। मोदी बाबा विश्वनाथ से आशीर्वाद भी लेने जायेंगे। रोड शो के मार्ग पर काशी की विभूतियों के कटआउट भी लगाए गये हैं। रोड शो में पांच हज़ार से अधिक मातृशक्तियां भी पैदल यात्रा करेंगी।

रोड शो के दौरान लगभग पांच किलोमीटर की यात्रा पांच सालों की काशी के विकास यात्रा का रोड मैप तैयार किया गया है। पूर्व सांसद से लेकर विधायक, एमएलसी और मंत्री सभी अपने सांसद का स्वागत करेंगे। रोड शो में देश के लगभग हर प्रांत के लोग अपनी संस्कृति और परंपरा के अनुसार स्वागत करेंगे। रोड शो के दौरान मिनी इंडिया की झलक के साथ उत्तर प्रदेश की संस्कृति भी देखने को मिलेगी। 11 बीट के अन्तर्गत 10 -10 प्वाइंट यानि लगभग 100 प्वाइंट बनाए गये हैं, जिन पर मराठी, गुजराती, बंगाली, माहेश्वरी, मारवाड़ी, तमिल, पंजाबी आदि समाज के लोग अपनी परंपरागत वेशभूषा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करेंगे।

इन प्वाइंट पर फूलों की बरसात की जाएगी। ढोल-नगाड़े बजाए जाएंगे। शहनाई, शंखनाद, डमरू दल के साथ काशी की जनता प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करेगी। इसके साथ ही जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम, लोकनृत्य, लोकगीत गाते हुए बनारस के कलाकार व वैदिक मंत्रोच्चार करते हुए बटुक पीएम मोदी का स्वागत करेंगे।
भाजपा का दावा है कि मोदी का स्वागत करने के लिए मुस्लिम समाज के लोग भी आगे आ रहे हैं। भारतरत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह के परिवार के सदस्य मदनपुरा के पास शहनाई वादन से नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगे। मदनपुरा में ही पूर्व सांसद राजेश मिश्रा के नेतृत्व में मुस्लिम लोग पुष्प वर्षा करेंगे। रोड शो में प्रधानमंत्री का अपनी माँ की पैर छूते हुए तस्वीर भी दिखाई देगी।

रोड शो के मार्ग पर काशी की विभूतियों की तस्वीर भी कई स्थानों पर देखने को मिलेगी। इनमें वे लोग होंगे, जिनकी कर्म या जन्मभूमि काशी रही है। इसमें काशी नरेश, पंडित मदन मोहन मालवीय, बिस्मिल्लाह खां, पंडित किशन महाराज, तुलसीदास, कबीर दास, संत रैदास आदि लोगों की तस्वीर होगी। रोड शो के रास्ते पर कुछ स्थानों पर काशी के विकास की नई तस्वीर के साथ पुरानी तस्वीर भी दिखाई देगी, जिसमें प्रमुख रूप से काशी विश्वनाथ मंदिर, रेलवे स्टेशन आदि होगा।

साथ ही विकास के नए कामों की भी तस्वीर रोड शो में देखने को मिलेगी। इसमें टीएफसी, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, कैंसर अस्पताल आदि होगा। रोड शो के बाद प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करके बाबा से भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए आशीर्वाद लेंगे। रात में बीएलडब्लू में बुद्धिजीवियों के साथ मिलने का भी कार्यक्रम प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री 14 मई को काशी कोतवाल बाबा काल भैरव का दर्शन और उनकी अनुमति लेने के बाद नामांकन करेंगे। नामांकन में भाजपा के घटक दल राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री, मंत्री और विशिष्ट लोगों के रहने की संभावना है। इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी प्रस्तावित है।

 

 

About rishi pandit

Check Also

आज अफजाल अंसारी पर हाई कोर्ट सुनाएगा फैसला, सजा हुई तो चली जाएगी सांसदी

गाजीपुर यूपी की गाजीपुर सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी को गैंगस्टर मामले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *