Tuesday , May 21 2024
Breaking News

पंचायत के मजदूरों को हटा कर नियम विरूद्ध करवाया जा रहा कार्य, कलेक्टर से शिकायत

बिश्रामपुर

सूरजपुर जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत कुंजनगर में रोजगार सहायक द्वारा मजदूरों से जाब कार्ड बनाने के नाम पर अवैध वसूली कर धोखाधड़ी करने की शिकायत मजदूरों ने कलेक्टर से करते हुए कार्रवाई की मांग की है। मजदूरों ने भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की अगुवाई में कलेक्टर को ज्ञापन सौपा है।

ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि ग्राम पंचायत कुंजनगर के रोजगार सहायक द्वारा मजदूदों से जाब कार्ड बनवाने के नाम पर एक हजार रुपये, आठ सौ रुपये, सात सौ रुपये, अवैध रूप से लेकर जाब कार्ड आज दिनांक तक बनाकर नहीं दिया गया है जबकि जाब कार्ड संबंधित विभाग द्वारा समस्त मजदूरों को मुफ्त में बनाकर दिया जाता है। जाब कार्ड के बारे में पूछताछ करने पर रोजगार सहायक द्वारा मजदूरों के साथ अभद्र व्यवहार करता है।

उक्त पंचायत के अन्तर्गत रजवारीपारा वार्ड क्रमांक छह में तालाब गहरीकरण का कार्य रोजगार गारंटी के तहत् कार्य कराया जा रहा है। उक्त योजना के तहत् पूर्व में बिना जाब कार्ड के मजदूरों से कार्य की गई मजदूरी का न तो आज दिनांक तक भुगतान किया गया है और न ही जाब कार्ड वितरण किया गया है।

बावजूद इसके रोजगार सहायक के द्वारा दूसरे पंचायत के मजदुरों को लाकर इस पंचायत के मजदूरों को हटा कर कार्य करवाया जा रहा है जो नियम विरूद्ध हैं। उक्त मामले को लेकर मजदूर जब पंचायत सचिव से मिलकर उन्हें हाजिरी रजिस्टर दिखाया। अब मांगने पर सचिव द्वारा कहा गया कि मेरे पास कोई रजिस्टर नहीं है। इस मामले को लेकर मजदूरों ने कलेक्टर से उचित कार्रवाई की मांग की है।

About rishi pandit

Check Also

राजनांदगांव में छोटे भाई ने की बड़े भाई की हत्या, पुलिस ने तीन आरोपी किए गिरफ्तार

राजनांदगांव. राजनांदगांव में पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाई है जहां भाई ने ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *