Monday , July 1 2024
Breaking News

PNB Manager Job 2021: मैनेजर सिक्योरिटी के 100 पद खाली, 15 फरवरी से पहले करें आवेदन

PNB Recruitment 2021:digi desk/BHN/ यदि आप भी पंजाब नेशनल बैंक में सिक्योरिटी मैनेजर के पद काम करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा अवसर लेकर आया है। पंजाब नेशनल बैंक में सिक्योरिटी मैनेजर के 100 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए 27 जनवरी, 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवारों से निर्धारित प्रारूप में आवेदन मांगे गए थे। जारी विज्ञप्ति के अनुसार आवेदन प्राप्त होने की आखिरी तारीख 15 फरवरी, 2021 है। ऐसे में जिन्होंने अपने आवेदन अब तक आवेदन नहीं भेजा है, वे तत्काल आवेदन भेज दें। उम्मीदवार पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट, pnbindia.in पर जाकर विस्तृत अधिसूचना चेक कर सकते हैं।

परीक्षा से संबंधित खास तारीखें

  • आवेदन फॉर्म और कैश वाउचर डाउनलोड करने की अंतिम तिथि : 13 फरवरी, 2021
  • कार्यालय में आवेदन फॉर्म प्राप्त होने की अंतिम तिथि :15 फरवरी, 2021
शैक्षिक योग्यता

मैनेजर सिक्योरिटी के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए। कार्य अनुभव की जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।

आयु सीमा

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित है। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का भी प्रावधान है। उम्मीदवारों के आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 के अनुसार की जाएगी।

ये है सिक्योरिटी मैनेजरों की चयन प्रक्रिया

सभी अभ्यर्थियों का सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार के लेखन कौशल का आकलन करने के लिए इंटरव्यू के एक पार्ट के रूप में निबंध / पत्र प्रारूपण परीक्षा आयोजित की जाएगी। केवल शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन करने का तरीका

उम्मीदवार पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर लॉग इन करें। इसके बाद, होमपेज पर रिक्रूटमेंट सेक्शन में Visit करें। अब संबंधित भर्ती के लिए application डाउनलोड करें। इसके बाद इसे भरकर कैश डिपोजिट वाउचर की एक कॉपी और अन्य डाक्यूमेंट्स की कॉपी के साथ लिफाफे पर मैनेजर सिक्योरिटी के लिए आवेदन लिख कर Notification में दिए गए पते पर Speed Post के माध्यम से भेज दें। फॉर्म जमा करने वाले आवेदकों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि आवेदन प्राप्त होने की आखिरी तिथि 15 फरवरी है। अधिक जानकारी के लिए डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

नीट पेपर लीक मामले में गुजरात में सीबीआई ने जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन को हिरासत में लिया

अहमदाबाद नीट (यूजी) पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंचमहल जिले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *