Monday , May 20 2024
Breaking News

दुर्ग में EOW का शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन के घर छापा, शाम तक न्यायालय में होगा पेश

दुर्ग.

छत्तीसगढ़ के चर्चित शराब घोटाला मामले में पुलिस रिमांड पर चल रहे शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह उर्फ पप्पू ढिल्लन के घर पर ईओडब्ल्यू की छापे की कार्यवाही जारी है। ईओडब्ल्यू के एक दर्जन से अधिक अधिकारी त्रिलोक सिंह पप्पू ढिल्लन के निवास नेहरू नगर में पहुंचे और कस्टडी में लेकर उनके घर पर आए हुए हैं।

पिछले दिनों ईओडब्ल्यू ने जब घर पर छापा मारा था उस समय त्रिलोक सिंह ढिल्लन घर से गायब थे छापे की कार्रवाई के दौरान कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य भी बरामद हुए तो वहीं बहुत से अलमीरा सील कर दिए गए थे जिसके बाद आज पुलिस कस्टडी में त्रिलोक सिंह ढिल्लन को लेकर ईओडब्ल्यू के अधिकारी उनके नेहरू नगर स्थित बंगले पर पहुंचे और इस समय बंगले के अंदर कार्यवाही जारी है। बंगले के सभी गेटों पर सुरक्षा के तौर पर पुलिसकर्मी तैनात हैं।  त्रिलोक सिंह ढिल्लन की पुलिस रिमांड आज खत्म हो रही है देर शाम त्रिलोक सिंह ढिल्लन को न्यायालय में पेश किया जाएगा। छापे की कार्रवाई में क्या-क्या हासिल हुआ है इस संबंध में  EOW के अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं।

कई गाड़ियों में भिलाई पहुंची ईओडब्ल्यू की टीम: त्रिलोक सिंह ढिल्लन के ठिकानों पर रेड के लिए कई गाड़ियों में EOW की टीम भिलाई पहुंची. इसमें करीब चार से पांच गाड़ियों में अफसर मौजूद थे. टीम त्रिलोक सिंह ढिल्लन के सील घर के कमरों और आलमारी की तलाशी ले रही है. इस छापेमारी से ईओडब्ल्यू की टीम दस्तावेज को खंगाल रही है.

EOW की रिमांड पर है त्रिलोक सिंह ढिल्लन: EOW की सूत्र के मुताबिक त्रिलोक सिंह ढिल्लन ईओडब्ल्यू की रिमांड पर है. बीते 25 अप्रैल को त्रिलोक सिंह ढिल्लन को कोच्चि से गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया. पहले ईओडब्ल्यू को 2 मई तक त्रिलोक सिंह ढिल्लन की रिमांड मिली और बाद में उसकी रिमांड की अवधि को कोर्ट ने बढ़ाकर आठ मई कर दिया. त्रिलोक सिंह ढिल्लन की रिमांड की मियाद आज पूरी हो रही है. उसे फिर से कोर्ट में पेश किया जाना है. इसलिए उससे पहले कोर्ट ने उसके ईओडब्ल्यू के निवास पर छापा मारा है.

शराब घोटाले में अब तक किन लोगों की हुई गिरफ्तारी: छत्तीसगढ़ के कथित शराब घोटाले में लगातार कार्रवाई चल रही है. ईडी की भी इसमें कार्रवाई जारी है उसके अलावा ईओडब्ल्यू की कार्रवाई चल रही है. इस केस में आबकारी विभाग के के विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी, पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा और अरविंद सिंह पर कार्रवाई हुई है.

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़ में पहली बार दिखा टैग लगा हुआ प्रवासी व्हिंब्रेल पक्षी, कई महासागर और महाद्वीप पार से आया

खैरागढ़. नवगठित जिला खैरागढ़ छुईखदान गंडई के खैरागढ़ बेमेतरा सीमावर्ती क्षेत्र में टैग लगा हुआ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *