Monday , May 20 2024
Breaking News

‘गेम ऑफ थ्रोन्‍स’ के एक्‍टर इयान गेल्‍डर का 74 साल की उम्र में न‍िधन

मुंबई

मशहूर हॉलीवुड एक्‍टर और टीवी शो 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' फेम इयान गेल्‍डर का निधन हो गया है। वह 74 साल के थे। इयान ने 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में केवन लैनिस्‍टर का रोल प्‍ले किया था। इयान के लाइफ पार्टनर बेन डेनियल्‍स ने एक्‍टर के निधन की पुष्‍ट‍ि की है। उन्‍होंने सोशल मीडिया पर दिल को कचोट देने वाला एक पोस्‍ट शेयर किया है। इयान की मौत की वजह कैंसर है। उनके जाने से इंडस्‍ट्री को जहां गहरा सदमा लगा है, वहीं सोशल मीडिया पर फैंस भी एक्‍टर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

इयान गेल्‍डर ने 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में सर केवन लैनिस्टर का रोल प्‍ले किया था। यह किरदार लॉर्ड टाइविन लैनिस्टर का छोटा भाई है और पांच राजाओं के युद्ध के दौरान लैनिस्टर सेना में सबसे वफादार और भरोसेमंद अधिकारियों में से एक था।

बेन डेनियल्‍स ने लिखा दिल चीर देने वाला पोस्‍ट
इंस्टाग्राम पर बेन डेनियल्‍स ने इयान के साथ अपनी एक फोटो पोस्‍ट की है और लिखा है, 'दिल के लाखों टुकड़ों हो गए हैं। बहुत-बहुत भारी दिल के साथ मैं यह बताना चाहता हूं कि मेरे प्यारे पति और जीवनसाथी इयान गेल्डर का निधन हो गया है।' डेनियल्स ने पोस्‍ट में खुलासा किया कि इयान गेल्डर को बीते दिसंबर में ही पित्त की नली में कैंसर का पता चला था।

'वह मेरी ताकत थे, हम 30 साल से साथ थे'
इयान गेल्डर के साथ अपने 30 साल से अध‍िक के रिश्‍ते को याद करते हुए बेन ने आगे लिखा, 'मैंने उसकी देखभाल करने के लिए अपने सभी काम रोक दिए थे, लेकिन हममें से किसी को भी अंदाजा नहीं था कि यह सब इतनी जल्दी हो जाएगा। वह मेरी ताकत थे और हम 30 से अधिक साल से एक-दूसरे के भागीदार रहे थे। इस बीच अगर हम साथ नहीं भी होते थे, हर रोज एक-दूसरे से बात करते। वह सबसे दयालु, सबसे उदार आत्मा और बहुत प्यार करने वाले इंसान थे।'

अस्‍पताल में बेहद दर्दनाक थे इयान गेल्‍डर के वो 3 हफ्ते
बेन डेनियल्‍स ने आगे कहा, 'वह एक अद्भुत अद्भुत एक्‍टर थे और उनके साथ काम करने वाला हर कोई उनकी नेकदिली से प्रभावित था। मैं ईमानदारी से कहना चाहता है हूं कि मुझे नहीं पता, उनके बिना मैं क्या करूंगा। उन्होंने अपनी भयानक बीमारी का सामना बहुत ही बहादुरी से किया। यह तस्वीर क्रिसमस के समय ली गई थी, जब मैं उन्‍हें अस्पताल से बाहर लेकर आया था। वह वहां तीन सप्ताह सबसे बुरे दौर से गुजरे, फिर भी आप खुशी और प्यार से उनके चमकते चेहरे को देख सकते हैं।'

सेलेब्‍स ने दी इयान गेल्‍डर को श्रद्धांजलि
इयान गेल्‍डर की मौत पर साथी कलाकारों और इंडस्‍ट्री के साथियों ने भी इस पोस्‍ट पर श्रद्धांजलि दी है। मैट लैंटर ने बेन डेनियल्स के प्रति अपना प्यार और उनकी सलामती के लिए प्रार्थना की है। जबकि रिचर्ड ई. ग्रांट ने इयान की मौत पर दुख व्यक्त किया है। लेस्ली बिब और मिस्सी पाइल ने भी इयान गेल्डर के लिए करुणा दिखाते हुए संवेदना व्यक्त की है।

About rishi pandit

Check Also

कांस फिल्म फेस्टिवल मे कियारा आडवाणी ने बिखेरा जलवा, हाई स्लिट गाउन में लगीं बेहद ग्लैमरस

मुंबई, बॉलीवुड अभिनेत्री कियारा आडवाणी ने कांस फिल्म फेस्टिबल में अपना जलवा बिखेरा है। 14 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *