Thursday , May 16 2024
Breaking News

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ईवीएम से छेड़छाड़ कर चुनाव नतीजे बदलने की आशंका जताई

कोलकाता
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ईवीएम से छेड़छाड़ कर चुनाव नतीजे बदलने की आशंका जताई है। ममता बनर्जी ने बंगाल के फरक्का में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही। ममता बनर्जी ने कहा कि ऐसी आशंका है कि भाजपा परिणामों में छेड़छाड़ कर सकती है क्योंकि कई ईवीएम गायब हैं। ममता ने चुनाव आयोग की ओर से मतदान का प्रतिशत बढ़ा हुआ दिखाने पर भी चिंता जताई। ममता ने कहा कि निर्वाचन आयोग के नवीनतम आंकड़ों में मतदान प्रतिशत में अचानक वृद्धि चिंता पैदा कर रही है।

ममता बनर्जी ने कहा कि आखिर इतने दिनों बाद कैसे चुनाव आयोग वोटिंग प्रतिशत के आंकड़ों में बदलाव कर रहा है। आखिर इसका क्या मतलब है? दरअसल चुनाव आयोग ने 19 और 26 अप्रैल को हुए दो चरणों के मतदान का डेटा मंगलवार शाम को एक बार फिर से अपडेट किया था। चुनाव आयोग के अनुसार पहले राउंड में 66.14 पर्सेंट वोटिंग हुई है। वहीं दूसरे चरण में 66.71 पर्सेंट मतदान हुआ है। इससे पहले यह आंकड़ा कम बताया जा रहा था। इसी को लेकर ममता बनर्जी ने सवाल उठा दिए हैं।

बंगाल की सीएम ने कहा, 'अचानक ही वोटिंग प्रतिशत में 5.75 प्रतिशत का इजाफा करना चिंता की बात है। आखिर चुनाव आयोग ने ऐसा क्यों किया है। इस बात की चिंता है कि ईवीएम से छेड़छाड़ करके नतीजे बदले जा सकते हैं। इसीलिए पहले ही वोटिंग प्रतिशत में अंतर दिखा दिखा दिया गया है।' यही नहीं ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव आयोग को ईवीएम तैयार करने वालों की डिटेल भी सार्वजनिक करनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि चुनाव जीतने के लिए भाजपा किसी भी हद तक गिर सकती है। बता दें कि लोकसभा चुनाव 7 चरणों में हो रहे हैं। अब तक दो राउंड की वोटिंग हो चुकी है और आखिरी चरण का मतदान 1 जून को होगा। 4 जून को परिणाम आएगा।

 

About rishi pandit

Check Also

पीएम मोदी महाराष्ट्र में करेंगे चुनाव प्रचार, बंगाल और ओडिशा में होंगे गृह मंत्री अमित शाह

नई दिल्ली  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए महायुति उम्मीदवारों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *