Sunday , September 22 2024
Breaking News

Kisan Andolan Chakka Jam: देशव्यापी चक्काजाम के बाद गरजे राकेश टिकैत- सरकार के पास दो अक्टूबर तक का समय

Kisan Andolan chakka Jam Protest:digi desk/BHN/ कृषि कानूनों (farm laws ) के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर पिछले दो महीने से अधिक समय से किसान प्रदर्शन (kisan andolan, agricultural law) कर रहे हैं. गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के बाद अब किसान आंदोलन को और धार देने का प्रयास कर रहे हैं जिसके तहत संगठनों ने आज देशव्यापी चक्का जाम (chakka jam) का आह्वान किया था. किसानों के इस चक्का जाम को कांग्रेस (congress) समेत कई पार्टियों ने अपना समर्थन दिया.

गरजे राकेश टिकैत- सरकार के पास दो अक्टूबर तक का समय

देशव्यापी चक्काजाम के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया. उन्होंने कहा, सरकार के पास दो अक्टूबर तक का समय है. उससे पहले कृषि कानूनों को वापस ले ले और एमएसपी पर कानून बनाये.

किसान नेता बोले – 7 साल से वो नंबर ढूंढ रहे हैं जिस पर प्रधानमंत्री उपलब्ध हो सकते हैं

किसान नेता युद्धवीर सिंह ने कहा, हम पिछले 7 साल से वो नंबर ढूंढ रहे हैं जिसपर प्रधानमंत्री जी उपलब्ध हो सकते हैं. अगर हमें वो फोन नंबर मिल जाए तो हम बात करने को तैयार हैं, हम इंतजार में हैं. इस बीच हमने तय किया है कि हम अपने आंदोलन को तेज करेंगे.

भारी सुरक्षा के बीच किसानों का चक्काजाम

किसान संगठनों के आज के चक्का जाम पर दिल्ली पुलिस PRO चिन्मॉय बिस्वाल ने बताया दिल्ली में 26 जनवरी को हुई हिंसा को देखते हुए भारी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया था, बोर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था को और दुरुस्त किया गया था. संवेदनशील जगहों पर भी पुलिस बल तैनात थे। दिल्ली में जनजीवन सुचारू रूप से चल रहा है. उन्होंने बताया, हमें सूचना मिली थी कि चक्का जाम के समर्थन में दिल्ली के अंदर से कुछ समूह इकट्ठा होकर शहर की कुछ जगहों पर चक्का जाम कर सकते हैं. इसलिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया.

चक्काजाम खत्म होने के साथ ही दिल्ली मेट्रो सेवा बहाल

देशव्यापी चक्काजाम समाप्त होने के साथ ही दिल्ली मेट्रो सेवा बहाल कर दिया गया है. सभी मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार अब खुले चुके हैं. यह जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने दिया है.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, किसानों के हित में है कृषि कानून

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, सरकार बड़े खुले मन से इसके समाधान में लगी हुई है, जो भी कानून बने हैं वो किसान हित में हैं. विडंबना ये है कि इन्हीं कानूनों को बनाने के लिए पिछली सरकारें भी बहस करती रहीं और अब उन मुद्दों पर आपत्ति जताई जा रही है जो इनमें हैं ही नहीं.

टिकैत की धमकी, कृषि बिल वापस और MSP पर कानून बनाए सरकार नहीं तो खत्म नहीं होगा आंदोलन

किसान नेता राकेश टिकैत ने चक्काजाम के दौरान मोदी सरकार को धमकी दी है. उन्होंने कहा, सरकार कृषि कानूनों को वापस ले और MSP पर कानून बनाए नहीं तो आंदोलन जारी रहेगा. हम पूरे देश में यात्राएं करेंगे और पूरे देश में आंदोलन होगा.

About rishi pandit

Check Also

अमेरिका दौरे से ठीक पहले आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी धमकी

नई दिल्ली खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *