Sunday , May 5 2024
Breaking News

अखिलेश यादव ने कन्नौज से दाखिल किया नामांकन

कन्नौज
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से पर्चा भर दिया है. उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के सुब्रत पाठक से होगा. अखिलेश यादव के इस सीट पर उतरने से मुकाबला कड़ा हो गया है.  

सपा अध्यक्ष ने जब कन्नौज से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया तो उनके साथ चाचा रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे. अखिलेश यादव के आने से अब ये सीट हाई प्रोफाइल बन गई हैं. जिसके बाद यहां से बीजेपी की जीत उतनी आसान नहीं रही है.  वहीं दूसरी तरफ बीजेपी उम्मीदवार सुब्रत पाठक ने भी अपना नामांकन दाखिल कर दिया है.

नामांकन करने से पहले अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर अपनी दो तस्वीरें शेयर भी की. यह तस्वीर उस वक्त की है जब अखिलेश ने पहली बार नामांकन किया था.  इन तस्वीरों के शेयर करते हुए अखिलेश ने लिखा, 'फिर इतिहास दोहराया जाएगा, अब नया भविष्य बनाया जाएगा.'

अखिलेश के नामांकन से पहले बीजेपी प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने इस चुनाव को भारत बनाम पाकिस्तान का मैच बताया. सुब्रत पाठक का कहना है कि जब तेज प्रताप को उम्मीदवार बनाया गया था तब ये मुकाबला एकतरफा था लेकिन अब बराबर की टक्कर होगी. उन्होंने कहा कि अगर तेज प्रताप के साथ मैच होता तो भारत बनाम नेपाल के क्रिकेट मैच जैसा होता अब मैच भारत बनाम पाकिस्तान जैसा होगा.'

अखिलेश यादव के कन्नौज में नामांकन से पहले चाचा शिवपाल ने दिया आर्शीवाद, कहा- 'विजय भव: सर्वदा'

सुब्रत पाठक ने कहा कि रामगोपाल यादव की पार्टी लूट और आतंकवाद को बदावा देती है. इनकी सोच पाकिस्तानी है. यह लडाई कन्नौज और बाहरी की है. मैं कन्नौज का हूं. वहीं दूसरी तरफ सपा नेता शिवपाल यादव ने दावा किया कि अखिलेश यादव बड़े अंतर से इस चुनाव को जीतेंगे. उन्होंने कहा कि अखिलेश और डिंपल यहां से पहले भी चुनाव जीत चुके हैं.

कन्नौज लोकसभा सीट सपा का गढ़ रही है. लेकिन 2019  में सुब्रत पाठक ने इस सीट से डिपंल यादव को चुनाव हरा दिया था. जिसके बाद बीजेपी ने इस बार भी उन्हें ही मैदान में उतारा है. इस सीट पर एमवाई समीकरण अहम भूमिका निभाता है.

About rishi pandit

Check Also

दरभंगा में पांच बच्चे गैस भट्टी में झुलसे, मामा की शादी में आए थे, DMCH में अव्यवस्था के बीच चल रहा इलाज

दरभंगा. बिहार के दरभंगा जिले के हायाघाट थाना क्षेत्र के रमौली गांव में शादी समारोह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *