Saturday , May 4 2024
Breaking News

दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण न ही खत्म होगा और न ही उसे धर्म के आधार पर बांटने दिया जाएगा, यह मोदी की गारंटी

उनियारा
लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को होगी। दूसरे चरण में राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए मंगलवार 23 अप्रेल को टोंक के उनियारा में पहुंचे। जहां पीएम मोदी ने विजय शंखनाद रैली में टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया के समर्थन में जनता से वोट की मांग की। पीएम मोदी ने लोक देवताओं के जयकारे से अपना सम्बोधन शुरू किया । देशवासियों को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं दी। विजय शंखनाद रैली में गरजते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस को आइना दिखाया। कहा – राजस्थान ने प्रहरी की तरह सीमा की रक्षा की। 2014, 2019 में राजस्थान ने भाजपा को आशीर्वाद दिया। राजस्थान ने 25 सीटें देकर भाजपा की झोली भर दी। आपके वोट ने देश को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। ईमानदार सरकार देश का विकास कर सकती है। राजस्थान के लोगों को बांटने की कोशिश हो रही है। इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनपुरिया को कांग्रेस के उनियारा विधायक हरीश मीणा तगड़ी चुनौती दे रहे हैं।

मोदी आज आपको एक गारंटी दे रहा है….
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस की इन साजिशों के बीच मोदी आज आपको एक गारंटी दे रहा है। दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण न ही खत्म होगा और न ही उसे धर्म के आधार पर बांटने दिया जाएगा, यह मोदी की गारंटी है।

आखिर सच्चाई से इतना क्यों डरते हैं कांग्रेसी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, परसों राजस्थान में मैंने देश के सामने कुछ सत्य रखा और पूरी कांग्रेस और INDI गठबंधन में भगदड़ मच गई। मैंने सत्य रखा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति छीनकर उनके खास लोगों को बांटने की गहरी साजिश रचकर बैठी है। मैंने जब उनकी इस राजनीति का पर्दाफाश किया तो इससे उन्हें इतनी मिर्ची लगी कि वे हर तरफ मोदी को गाली देने में लगे हैं। मैं कांग्रेस से जानना चाहता हूं कि आखिर वे सच्चाई से इतना क्यों डरते हैं? वे अपनी नीति को इतना क्यों छुपाते हैं, जब आपने ही नीति बनाई तो अब उसे स्वीकारने से डर क्यों रहे हैं। अगर हिम्मत है तो स्वीकार करो, हम आपसे मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।

कांग्रेस होती तो भ्रष्टाचार के नए रास्ते तलाशती
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 2014 में आपने मोदी को दिल्ली में सेवा का अवसर दिया तो देश ने वह फैसले लिए जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी लेकिन अगर कांग्रेस 2014 के बाद भी और आज भी अगर दिल्ली में होती तो क्या-क्या हुआ होता। कांग्रेस होती तो जम्मू-कश्मीर में आज भी हमारी सेनाओं पर पत्थर चल रहे होते, कांग्रेस होती तो सीमा पार से आकर दुश्मन आज भी हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते और कांग्रेस सरकार कुछ न करती, हमारे सैनिकों के लिए वन रैंक-वन पेंशन लागू नहीं होता, देश के कोने-कोने में बम धमाके होते ही रहते। कांग्रेस होती तो अपने लिए भ्रष्टाचार के नए रास्ते तलाशती।

राजस्थान को सावधान रहने की जरूरत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोंक में कहा, एकता ही राजस्थान की सबसे बड़ी पूंजी है। जब-जब हम बंटे हैं तब-तब देश के दुश्मनों ने फायदा उठाया है। अब भी राजस्थान और यहां के लोगों को बांटने की पूरी कोशिश हो रही है, इससे राजस्थान को सावधान रहने की जरूरत है।

टोंक-सवाईमाधोपुर : सुखबीर सिंह जौनपुरिया Vs हरीश मीणा
दूसरे चरण की पांच लोकसभा सीट पर भाजपा को सीधी टक्कर मिल रही है। इसलिए पीएम मोदी के राजस्थान में लगातार दौरे हो रहे हैं। टोंक-सवाईमाधोपुर में भाजपा ने दो बार के सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया का टिकट रिपीट किया है। वहीं, कांग्रेस ने देवली-उनियारा विधायक हरीश मीणा को मैदान में उतारा है। इस सीट पर टोंक विधानसभा से सचिन पायलट विधायक हैं।

About rishi pandit

Check Also

पाकिस्तान के 223 श्रद्धालुओं ने अयोध्या पहुंचकर रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई

अयोध्या पाकिस्तान के 33 शहरों के 223 श्रद्धालुओं ने अयोध्या पहुंचकर रामलला के दरबार में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *