Sunday , May 5 2024
Breaking News

गुजरात के खिलाफ हार के बाद पंजाब के गेंदबाजी कोच ने कहा- मध्यक्रम को रन बनाने की जरूरत

मुल्लांपुर
गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ रविवार को 3 विकेट से मिली हार के बाद पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के गेंदबाजी कोच चार्ल लैंगवेल्ट ने कहा है कि उनके मध्यक्रम के बल्लेबाजों को रन बनाने की जरूरत है। पीबीकेएस अब अपने आठ में से छह मैच हार चुका है। गुजरात के खिलाफ मैच में स्टैंड-इन कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर इस्तेमाल की गई सतह पर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना। हालांकि पंजाब के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे, यहां तक कि इस बार शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा भी कुछ खास नहीं कर सके और पूरी टीम 142 रन पर सिमट गई।

मैच के बाद लैंगवेल्ट ने कहा, निराशाजनक। खिलाड़ियों के साथ-साथ स्टाफ और प्रशंसक भी आहत हैं। हमने गेंद से काफी जज्बा दिखाया। तीन मैचों में पहली बार हमने बल्ले से पावरप्ले में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन पारी के मध्य में उनके स्पिनर हमारे बल्लेबाजों पर हावी रहे और हमें संघर्ष करना पड़ा। हमें अधिक रन बनाने के लिए सिर्फ मध्यक्रम की जरूरत है। हम शायद इस विकेट पर 20 रन कम बना सके।

गुजरात टाइटन्स के स्पिनरों ने 13 ओवर फेंके, जो इस सीज़न में किसी भी टीम द्वारा सबसे अधिक है, और 7 विकेट लिए। आर साई किशोर ने अपने 4 ओवरों में 33 रन देकर 4 विकेट लिए। जवाब में, पीबीकेएस को राहुल चाहर को बेंच पर बिठाना पड़ा, क्योंकि लगातार गिरते विकेट के बीच हरप्रीत सिंह भाटिया को इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में प्राथमिकता दी गई।

लैंगवेल्ट ने कहा, हम एक और स्पिनर राहुल चाहर को मौका दे सकते थे, लेकिन जाहिर तौर पर जब आप बल्लेबाजी कर रहे हों और विकेट गिर रहे हों तो रन बनाना बेहतर होता है। यह कुछ ऐसा है जिसे हम सुधारना चाहते हैं, बोर्ड पर अधिक रन बनाना चाहते हैं। हम अब और बेहतर बल्लेबाजी विकेटों पर खेलेंगे और इससे बल्लेबाजों को पिछले मैचों के मुकाबले थोड़ा अधिक आत्मविश्वास मिलेगा। हम हर मैच सेमीफाइनल और फाइनल की तरह लेते हैं।

उन्होंने कहा, बल्लेबाज निश्चित रूप से अगले स्थान (ईडन गार्डन्स, कोलकाता) को लेकर खुश होंगे। जब हम विभिन्न स्थानों, उच्च स्कोरिंग मैदानों पर खेलते हैं तो गेंदबाजों को भी आगे बढ़ने की जरूरत है। उम्मीद है कि हमारे बल्लेबाज हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

50 प्रतिशत से अधिक लीग मैच हो जाने के बाद, पीबीकेएस अंक तालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर है, लेकिन लैंगवेल्ट अभी भी इस सीज़न से कुछ हासिल करने के लिए उत्सुक है। उन्होंने कहा, हमें अभी भी वह विश्वास रखना है। हम एक सकारात्मक पक्ष हैं, लड़कों ने मैदान में बहुत चरित्र दिखाया। खेलने के लिए बहुत कुछ है, हमें बस जीतना है।

 

About rishi pandit

Check Also

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने वाला है, रोहित-विराट समेत इन भारतीय दिग्गजों का हो सकता है आखिरी टी20 वर्ल्ड कप

नई दिल्ली टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने वाला है. इस टूर्नामेंट की मेजबानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *