Sunday , May 26 2024
Breaking News

Satna: बीस साल में नेता से व्यापारी बन गये भाजपा प्रत्याशी- सिद्धार्थ


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मौजूदा सांसद जो बीस साल से सतना जिले के सांसद है वह अब पूरी तरह से व्यापारी बन चुके है उन्हें न तो सतना के विकास से मतलब है और न ही आम जन के सरोकार से। उन्होने बीस सालों में सिर्फ अपने लोगों को शहर का पटवारी बनाना, मुख्य पदों में अपने लोगों को बैठाकर शहर की बेस कीमती जमीनों में अपने मॉल और होटल बनाना, सरकारी सप्लाई व ठेके अपने परिजनों को दिलाना, हर किस्म के व्यापार होटल इंडस्ट्री, पेट्रोल पंप, धान मील, वेयर हाउस सब अपने परिजनों के नाम से लेना साथ ही साथ जिले में मिलने वाली खनिज संपदा में भी अपना एकाअधिकार जमाते हुए खदाने भी अपने लोगों के नाम करवाने का काम किया है। उक्त आरोप सतना लोकसभा के कांग्रेस प्रत्शशी सिद्वार्थ कुशवाहा ने लगाएं हैं। उन्होने कहा कि सभी फैक्टरियों में अपने लोगों की सप्लाई, लेबर और ठेके दिलवाने पर फोकस किया है। जब हिसाब जनता द्वारा हिसाब मांगा जाता है तो कहते है कि 72 करोड़ का है ले लीजिए। श्री कुशवाहा ने कहा कि खुद हज़ारों करोड़ के मालिक बन गए है उसका कोई हिसाब नहीं है। अपने बच्चों और परिजनों को तो व्यापार और रोजगार का पूरा ख््याल रखा, लेकिन जिस जनता के वोट से बीस सालों से सांसद है न उनके बच्चों के विषय में कुछ सोचा और न ही संसदीय क्षेत्र के बारे में। श्री कुशवाहा ने कहा कि सांसद खुद नेता से व्यापारी बन गये।
महालक्ष्मी योजना से लखपति बनेंगी महिलाएं
कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी एवं विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा ने कहा कि आय और अवसर की असमानता कटु सत्य बनी है। यह सुनिश्चित करना किसी भी सरकार की नैतिक और राजनीतिक जिम्मेदारी है कि प्रत्येक परिवार को हर महीने एक निश्चित आय सुनिश्चित हो। इसलिए कांग्रेस ने प्रत्येक गरीब परिवार को बिना शर्त नकद हस्तांतरण के रूप में एक लाख रुपए प्रति वर्ष प्रदान करने के लिए एक महालक्ष्मी योजना का संकल्प लिया है। यह राशि घर की सबसे बुजुर्ग महिला के बैंक खाते में स्थानांतरित की जाएगी। बुजुर्ग महिला के नहीं रहने पर इसे परिवार के सबसे बुजुर्ग सदस्य के खाते में स्थानांतरित किया जाएगा। कुल मिलाकर भाजपा सरकार के 1250 रूपए के झांसे में नहीं आना है। क्योकी ये देते कम गाते ज्यादा है। विधानसभा चुनाव के दौरान इन्होने कहा था कि हम महिलाओ को तीन हजार रूपए प्रतिमाह देंगे लेकिन हकीकत आप सभी के सामने है आज भी महिलाओ को सिर्फ 1250 रूपए ही मिल रहा है। वहीं कांग्रेस नारी न्याय के तहत आपके साथ न्याय करने जा रही है।
आज राहुल गांधी आएंगे सतना
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं स्टार प्रचारक राहुल गांधी आज 21 अप्रैल को सतना आएंगे। वे दोपहर साढ़े 11 बजे सतना आएंगे। राहुल गांधी यहां बीटीआई मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा डब्बू के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। श्री गांधी के आगमन पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण यादव, पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल, पूर्व राज्यसभा सासंद विवेक तन्खा समेत कांग्रेस के कई पदाधिकारी नेता भी सतना प्रवास पर रहेगें।

About rishi pandit

Check Also

कमिश्नर ने कोदो प्रसंस्करण ईकाई का किया निरीक्षण

शहडोल कमिश्नर शहडोल संभाग श्री बीएस जामोद ने शनिवार को अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ विकासखण्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *