Friday , May 3 2024
Breaking News

आईपीएल 2024 का 34वां मुकाबला आज इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है, जाने पिच का हाल

नई दिल्ली
लखनऊ सुपर जाएंट्स वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 का 34वां मुकाबला आज यानी 19 अप्रैल को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। एलएसजी वर्सेस सीएसके मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े 7 बजे शुरू होगा, जबकि टॉस के लिए दोनों कप्तान -केएल राहुल और ऋतुराज गायकवाड़- आधा घंटा पहले मैदान पर होंगे। इस मैच को जीतकर लखनऊ की नजरें एक बार फिर टॉप-4 में अपनी जगह बनाने पर होगी, वहीं चेन्नई की टीम यह मैच जीतकर शीर्ष दो टीमों में अपनी जगह बनाना चाहेगी। फिलहाल एलएसजी 5वें तो सीएसके तीसरे पायदान पर हैं। आइए एलएसजी वर्सेस सीएसके मैच से जुड़ी कुछ अहम जानकारियों पर एक नजर डालते हैं-

एलएसजी वर्सेस सीएसके पिच रिपोर्ट
आईपीएल 2024 में अब तक लखनऊ के इस मैदान पर खेले गए तीन मैचों में एक बार भी 200 का आंकड़ा पार नहीं हुआ है। एलएसजी 199 और 163 का बचाव करने में सफल रहा, लेकिन डीसी के खिलाफ 167 के अपने बचाव में विफल रहा, जो आसानी से लक्ष्य तक पहुंच गया। इस आईपीएल में तेज गेंदबाजों को यहां अधिक सफलता मिली है, उन्होंने 24.11 की औसत से 27 विकेट लिए हैं, जबकि स्पिनरों ने 31.09 की औसत से 11 विकेट लिए हैं। लखनऊ ने इस मैदान पर खेले तीनों मैचों में टॉस जीते हैं और पहले बैटिंग करने का फैसला लिया है, इसमें दो बार उन्हें सफलता मिली है। आज भी टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग चुन सकती है।

इकाना क्रिकेट स्टेडियम आईपीएल आंकड़े और रिकॉर्ड
मैच- 10
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 06
टारगेट का पीछा करते हुए जीते गए मैच- 03
टॉस जीतकर जीते गए मैज- 05
टॉस हारकर जीते गए मैच- 04
नो रिजल्ट- 01
हाइएस्ट स्कोर- 199
लोएस्ट स्कोर- 108
हाइएस्ट स्कोर इन चेज- 167
पहली पारी का औसतन स्कोर- 160

एलएसजी वर्सेस सीएसके हेड टू हेड
लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल में अभी तक सिर्फ दो बार ही भिड़ंत हुई है इस दौरान दोनों टीमों ने 1-1 बार एक दूसरे को धूल चटाई है। ऐसे में आज भी एलएसजी और सीएसके के बीच रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है।

 

About rishi pandit

Check Also

क्रिकेट कनाडा ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की

ओटावा क्रिकेट कनाडा ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए गुरुवार को अपनी 15 सदस्यीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *