Wednesday , May 1 2024
Breaking News

फतेहपुर लोकसभा सीट पर सस्पेंस बरकरार, सपा-बसपा ने अब तक नहीं किया प्रत्याशियों का ऐलान

फतेहपुर
 उत्तर प्रदेश के फतेहपुर लोकसभा सीट पर सपा और बसपा के उम्मीदवारों को लेकर सस्पेंस बरकरार है। हालांकि राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि सपा से प्रबल दावेदारी में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और पूर्व सांसद डॉक्टर अशोक पटेल के नाम शामिल है। वहीं बसपा से मुस्लिम या ओबीसी बिरादरी से प्रत्याशियों के चुनावी मैदान में आने के कयास लगाए जा रहे हैं।

मौजूदा हालातों की बात की जाए तो इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने तीसरी बार साध्वी निरंजन ज्योति पर दांव लगाया है। वहीं इस लोकसभा सीट पर पल्लवी पटेल और असदुद्दीन ओवैसी के गठबंधन वाले पीडीएम मोर्चा ने पिछड़ी जाति से पाल बिरादरी को प्रत्याशी बनाया है।

बसपा से सपा को और सपा से भाजपा में बेचैनी

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि इस सीट पर यदि सपा से पिछड़े वर्ग कुर्मी समाज का कैंडिडेट आता है तो इसका सीधा नुकसान बीजेपी को झेलना पड़ सकता है। वहीं बसपा के प्रत्याशिता को लेकर तर्क है कि अगर बहुजन समाज पार्टी अल्पसंख्यक समुदाय के उम्मीदवार को मैदान में उतारती है तो जहां इसका फायदा बीजेपी को होगा तो वहीं बसपा से मुस्लिम प्रत्याशी के आने से इस सीट पर सपा को इसका खमियाजा बतौर नुकसान के रूप में भरना पड़ सकता है।

अभी नहीं हुआ उम्मीदवारों का चयन

फिलहाल, सपा और बसपा ने अभी फतेहपुर लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। इन दोनों दलों के उम्मीदवारों को लेकर लोकसभा क्षेत्र के राजनीतिक पंडितों के साथ जनता में भी चर्चाओं का दौर जारी है।

About rishi pandit

Check Also

नालन्दा में बच्चों के झगड़े में दो समूहों में झड़प, जमकर चले ईंट और रोड़े, पुलिस छावनी में तब्दील

नालन्दा. नालन्दा में दो समूह के बीच झड़प हुई, जिसमें जमकर चले ईट और रोड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *