Tuesday , April 30 2024
Breaking News

राफेल नडाल ने बार्सिलोना में विजयी वापसी की

बार्सिलोना
 पूर्व नंबर एक स्पेन के राफेल नडाल ने बार्सिलोना ओपन में विजयी वापसी की, जहां 12 बार के चैंपियन ने इतालवी फ्लेवियो कोबोली को 6-2, 6-3 से हराया।

एटीपी टूर के हवाले से नडाल ने अपनी वापसी के बारे में कहा, "हर बार यह अधिक कठिन होता है और खासकर जब आप अधिक उम्र में होते हैं, तो यह चीजों को और भी कठिन बना देता है।"

"मैं कठिन क्षणों से गुजर रहा हूं लेकिन साथ ही, जब मैं कुछ दिनों के लिए टूर पर रह पाता हूं और लोगों के साथ अभ्यास कर पाता हूं और फिर थोड़ी प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हो जाता हूं, तो यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। फिर भी आगे बढ़ना काफी सुखद है। मैं बिना किसी संदेह के जीत के साथ शुरुआत करके खुश हूं।"

37 वर्षीय खिलाड़ी 2022 में अपनी 14वीं रौलां गैरो ट्रॉफी जीतने के बाद अपना पहला क्ले-कोर्ट मैच खेल रहे थे। एटीपी की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार की जीत सतह पर उनकी 475वीं जीत थी।

92 बार के टूर-लेवल टाइटलिस्ट का अगला मुकाबला चौथी वरीयता प्राप्त एलेक्स डी मिनौर से होगा, जिनसे नडाल अपनी एटीपी हेड-टू-हेड श्रृंखला में 3-1 से आगे हैं।

नडाल का एटीपी 500 में 67-4 मैच रिकॉर्ड है, जहां उन्होंने पहली बार 2005 में खिताब जीता था और हाल ही में 2021 में खिताब जीता था।

 

About rishi pandit

Check Also

राफेल नडाल ने मुटुआ मैड्रिड ओपन में चोट से वापसी करते हुए चौथे दौर में पहुंचे

मैड्रिड राफेल नडाल ने मुटुआ मैड्रिड ओपन में चोट से वापसी करते हुए विश्व के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *