Tuesday , April 30 2024
Breaking News

अमित शाह बोले – अब कश्मीर में पाकिस्तान का नारा लगाने की किसी की हिम्मत नहीं

जम्मू
 जम्मू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने नारा दिया था, एक देश में '2 विधान 2 प्रधान और 2 निशान नहीं चलेंगे', मैं 2014 में आया था तब यहां से ये नारा हम मांग के रूप में बुलाते थे। आज ये नारा गर्व के साथ हम सिद्धि के रूप में बोल रहे हैं क्योंकि धारा 370 समाप्त हो गई है। पूरे देश की तरह जम्मू-कश्मीर में भी पूरे आन बान और शान के साथ हमारा तिरंगा गगन को छू रहा है।

शाह ने कहा, "पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने गुज्जर, पहाड़ी, बकरवाल, ओबीसी, दलित और महिलाओं को आरक्षण दिया है।फारूक अब्दुल्ला कहते थे ​कि मोदी जी 10 बार प्रधानमंत्री बन जाएं, लेकिन धारा-370 नहीं हटा सकते। 10 बार छोड़ो फारूक साहब… दूसरी बार में ही जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटा दी गई।

अमित शाह बोले महबूबा जी कहती थीं कि अगर धारा-370 हटेगी तो तिरंगे को कोई कंधा देने वाला नहीं होगा। महबूबा जी, आप और मैं तो चले जाएंगे लेकिन तिरंगा तो अजर है, अमर है… हमेशा रहने वाला है।आज किसी की हिम्मत नहीं है पाकिस्तान का नारा लगाने की, आज यहां सिर्फ भारत माता की जय के लग रहे हैं।जम्मू-कश्मीर में ये परिवर्तन हमारे नेता श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया है।यामा प्रसाद जी ने नारा दिया था, 'एक देश में दो विधान, दो प्रधान व दो निशान नहीं चलेगा'। आज जम्मू कश्मीर से धारा 370 समाप्त हो गई है। पूरे देश की तरह यहां भी आन-बान-शान के साथ हमारा तिरंगा गगन छू रहा है।

About rishi pandit

Check Also

पूर्णागिरी मेले को भव्य रूप दिया जाए : सीएम पुष्कर सिंह धामी

पूर्णागिरी,  सीएम पुष्कर धामी ने भारत-नेपाल सीमा पर स्थित मां पूर्णागिरि मंदिर परिसर क्षेत्र में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *