Tuesday , April 30 2024
Breaking News

बालोद में जब्त मशीन की सील तोड़कर खदान में अवैध खनन, भाजपा नेता की शिकायत पर हो सकती है FIR

बालोद.

बालोद जिले के गुरुर ब्लॉक के बहुचर्चित पोड़ रेत खदान में बीते रात खनिज विभाग ने रेड कार्रवाई की। इस दौरान एक चैन माउंटेन और चार हाइवा जब्त की गई। कार्रवाई के अगले दिन ही वहां घाट संचालन कर रहे लोगों द्वारा पुनः चैन माउंटेन का ताला तोड़कर वहां पर रेत खदान का संचालन शुरू कर दिया। जिसे लेकर भाजपा नेताओं ने कलेक्टर को शिकायत दी।

भाजपा नेता सौरभ लूनिया ने बताया कि जिले में सील हुई मशीनों को तोड़कर खदान का संचालन किया जा रहा है। जिसपर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने पूरे मामले पर कहा कि कांग्रेस की सरकार में जिस तरह अवैध खनन होते थे। माफिया तकरीर थे। उन माफियाओं के हौसले भाजपा सरकार में भी बुलंद हैं। आखिर किसके साए में यह अवैध खनन के कामों को अंजाम दे रहे हैं। यह मुख्यमंत्री विष्णु देव सहाय की सरकार है। यहां पर अवैध काम करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। पूरे मामले में जिला खनिज अधिकारी मीनाक्षी साहू ने बताया कि चैन माउंटेन की सील तोड़कर उसका इस्तेमाल किया जा रहा था। वहीं खनिज अधिकारी ने बताया कि जिस दिन कार्रवाई करने गए। उसी दिन एक हाइवा ड्राइवर चलते हाइवा से कूद गया। जिसके बाद हाइवा सीधे खनिज विभाग की टीम के तरफ आने लगी। जैसे-तैसे भागकर टीम ने अपनी जान बचाई।

अब होगी एफआईआर
पूरे मामले में जिला खनिज अधिकारी मीनाक्षी साहू ने कहा कि पूरे मामले में अब खदान चालू की जाती है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। संयुक्त रूप से संबंधित अधिकारियों के साथ इस मामले को लेकर चर्चा की जा रही है। हम भी बहुत परेशान हैं।

कार्रवाई के दौरान बाल बाल बचे निरीक्षक
रात को जब खनिज विभाग की टीम रेत खदान में कार्रवाई करने पहुंची हुई थी तो एक ड्राइवर गाड़ी को चालू कर वहां से कूद कर भाग गया। वह गाड़ी सीधे खनिज विभाग के खनिज निरीक्षक सहित टीम की तरफ जाने लगी। जहां दौड़कर उन्होंने अपनी जान बचाई। बालोद जैसी शांत जगह पर इस तरह की घटनाएं होने से अब बालोद का माहौल बिगड़ता जा रहा है।
– सौरभ लूनिया, भाजपा नेता

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेस का घोषणा पत्र धोखा पत्र,तुष्टिकरण पत्र,अपराधियों को संरक्षण देने वाला : शिवरतन

रायपुर कांग्रेस द्वारा अपने घोषणा पत्र में सरकारी ठेकों में अल्पसंख्यकों को प्राथमिकता देने की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *