Monday , April 29 2024
Breaking News

धनंजय सिंह की पत्नी को BSP ने जौनपुर सीट से उतारा

जौनपुर

 पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की बसपा (BSP) ने मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की. मैनपुरी लोकसभा सीट पर टिकट बदलकर अब शिव प्रसाद यादव को दे दिया गया है. वहीं, अतहर जमाल लारी को पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से मैदान में उतारा गया है.

बसपा ने उस सपा को भी चुनौती दी है जिसके साथ उसने 2019 के लोकसभा में गठबंधन करके चुनाव लड़ा था. वैसे तो सपा वहां ज्यादा मजबूत दिखती है. ऐसे में बसपा उम्मीदवारों को मैनपुरी और बदायूं जैसे पारंपरिक गढ़ों में सपा उम्मीदवारों के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा.

वहीं, लिस्ट में मायावती ने जेल में बंद गैंगस्टर से नेता बने धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह को जौनपुर सीट से टिकट दिया.

बसपा ने 11 लोकसभा क्षेत्रों – वाराणसी, जौनपुर, बलिया, गाज़ीपुर, बदायूं, बरेली, सुल्तानपुर, फर्रुखाबाद, बांदा और डुमरियागंज के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की. पार्टी ने मैनपुरी से अपना उम्मीदवार बदलकर शिव प्रसाद यादव को मैदान में उतारा है.

आदित्य यादव को टक्कर देंगे मुस्लिम खां

बदायूं में मुस्लिम खां का मुकाबला समाजवादी पार्टी के आदित्य यादव और बीजेपी के दुर्विजय सिंह शाक्य से होगा. वहीं बरेली में बीएसपी उम्मीदवार का मुकाबला के छत्रपाल गंगवार से हैं. बीजेपी ने इस बार संतोष गंगवार की जगह छत्रपाल गंगवार को टिकट दिया है.  

मेनका गांधी के खिलाफ उदराज वर्मा को उतारा  

सुल्तानपुर में बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी हैं, उनके मुकाबले में मायावती ने उदराज वर्मा को उतारा है. इसके अलावा डुमरियागंज में बीजेपी ने जगदम्बिका पाल को टिकट दिया है तो वहीं कांग्रेस ने कुशल तिवारी को मैदान में उतारा है. यहां बीएसपी ने मुस्लिम चेहरे पर दांव लगाया है. बलिया से बीजेपी के नीरज शेखर मैदान में हैं. उन्हें लल्लन सिंह यादव टक्कर देंगे.  

फर्रूखाबाद में बीएसपी ने खेला ब्राह्मण कार्ड

फर्रूखाबाद में जहां बीजेपी ने अपने दो बार के सांसद मुकेश राजपूत को टिकट दिया है. वहीं सपा ने नवल किशोर शाक्य को उतारा है. बीएसपी ने यहां से क्रांति पांडेय को चुनावी मैदान में उतार दिया है. इसके अलावा बांदा से सपा ने शिवशंकर सिंह पटेल और बीजेपी ने आरके सिंह पटेल को उतारा है. यहां मायावती ने ब्राह्मण कार्ड खेलकर मयंक द्विवेदी को टिकट दिया है.

मैनपुरी में मायावती ने बदला प्रत्याशी  

बहुजन समाज पार्टी ने मैनपुरी में डिंपल यादव के सामने अपना प्रत्याशी बदल दिया है. पहले मायावती ने गुलशन देव शाक्य को टिकट दिया था, अब उनका टिकट काटकर शिव प्रसाद यादव को दिया गया है. यहां से बीजेपी ने कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह को उतारा है.

जौनपुर में त्रिकोणीय हुआ मुकाबला

जौनपुर में बीजेपी ने कृपाशंकर सिंह को टिकट दिया है, वहीं सपा ने बाबूलाल कुशवाहा को उतारा है. यहां मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. गाजीपुर में अफजाल अंसारी के खिलाफ उमेश कुमार सिंह और वाराणसी में पीएम मोदी के सामने अतहर जमाल लारी होंगे.  

धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं श्रीकला रेड्डी

बता दें कि श्रीकला रेड्डी, धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं, जोकि तेलंगाना के रसूखदार बिजनेसमैन निप्पो ग्रुप से ताल्लुक रखती हैं. उन्होंने पहली बार रारी से विधायक बनने के बाद साल 2006 में मीनू सिंह से शादी की थी. शादी के नौ महीने बाद ही मीनू की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. जिसके बाद 2009 में धनंजय ने दूसरी शादी जागृति सिंह से की थी, जिनसे 2017 में तलाक हो गया और उसके बाद धनंजय सिंह ने जून, 2017 में तेलंगाना की रहने वाली श्रीकला रेड्डी से पेरिस में शादी की.

कौन हैं श्रीकला रेड्डी?

श्रीकला रेड्डी तेलंगाना की बिजनेस फैमिली निप्पो बैट्री ग्रुप से ताल्लुक रखती हैं. श्रीकला के पिता स्वर्गीय जितेंद्र रेड्डी नलगोंडा जिले की कोऑपरेटिव के अध्यक्ष और तेलंगाना की हुजूर नगर सीट से निर्दलीय विधायक भी रह चुके हैं. श्रीकला की मां ललिता रेड्डी अपने गांव की सरपंच रह चुकी हैं. श्रीकला रेड्डी को 5 साल पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तेलंगाना में पार्टी की सदस्यता भी दिलाई थी. साल 2021 में धनंजय ने अपनी पत्नी को जौनपुर का जिला पंचायत अध्यक्ष बनवा दिया था.
 

About rishi pandit

Check Also

800 से अधिक वेंडर, एक स्टाम्प बेचने में लग रहे 20 मिनट

जयपुर,  स्टांप बिक्री में पारदर्शिता लाने के लिए खरीद प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *