Wednesday , July 3 2024
Breaking News

2021 Mahindra XUV300 Petrol AMT : दमदार इंजन से लेकर कनेक्टिविटी फीचर्स तक, जानें कैसी है महिंद्रा की नयी SUV

New Car Launch 2021:digi desk/BHN/ Mahindra XUV300 को पेट्रोल ऑटो शिफ्ट ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है. इस एसयूवी को 9.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उतारा गया है. यह नया ऑटोमैटिक वेरिएंट एसयूवी के W6 ट्रिम से शुरू होता है. कंपनी ने पेट्रोल XUV300 ऑटोमैटिक W8 वेरिएंट को नये कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है.

Mahindra XUV300 के नये अवतार की लॉन्चिंग के साथ कंपनी ने यह भी ऐलान किया है कि इलेक्ट्रिक सनरूफ अब मैनुअल और ऑटोशिफ्ट दोनों एडिशंस पर मिड वेरिएंट W6 से ही अवेलेबल होगी. पहले AMT सिर्फ XUV300 के डीजल वेरिएंट के साथ ही अवेलेबल था, लेकिन अब कंपनी इसे पेट्रोल में भी पेश कर दिया है. महिंद्रा XUV300 के पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है.

2021 Mahindra XUV300 में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 109 Bhp की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी ने पेट्रोल XUV300 ऑटोमैटिक W8 वेरिएंट को नये कलर ऑप्शन भी दिये हैं. इनमें ड्यूल टोन रेड और एक्वा मरीन शामिल हैं. इसके साथ ही, इस एसयूवी के मैन्युअल W6, W8 और W8(O) वेरिएंट को नये गैलेक्सी ग्रे कलर के साथ कंपनी ने अपडेट किया गया है.

Mahindra की नयी XUV300 के मिड स्पेक्स वेरिएंट (W6) में सनरूफ भी दिया गया है. इस एसयूवी में इस्तेमाल की गई BlueSense Plus टेक्नोलॉजी 40 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है. इसमें लोकेशन बेस्ड सर्विसेज के साथ सेफ्टी और सिक्योरिटी, रिमोट व्हीकल कंट्रोल जैसे सिस्टम शामिल हैं.

Mahindra की यह मशहूर एसयूवी बेहद आकर्षक लुक और दमदार इंजन के साथ आयी है. इस SUV की कीमत 9.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. भारतीय बाजार में नयी Mahindra XUV300 का मुकाबला कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की बेस्ट कारों से होगा, जिनमें मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज्जा (Maruti Suzuki Vitara Brezza), टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon), फोर्ड इकोस्पोर्ट (Ford Ecosport), ह्युंडई वेन्यू (Hyundai Venue), किया सोनेट (Kia Sonet) और निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) जैसी बड़े नाम शामिल हैं.

About rishi pandit

Check Also

लर्नर डीएल के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने का आसान तरीका

अगर आपने अभी तक लाइसेंस नहीं बनवाया है और आप इसके लिए अप्लाई करना चाहते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *