Tuesday , September 17 2024
Breaking News

सलमान के घर फायरिंग करने वाले कालू का पुलिस डोजियर!

मुंबई

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई गैंग बॉलीवुड के दबंग सलमान खान (Salman Khan) के पीछे पड़ा हुआ है. दोनों की तरफ से कई दफा सलमान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश हो चुकी है. एक बार फिर से इसी तरह की घटना सामने आई है. रविवार को सुबह 4.50 बजे सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर अज्ञात बाइकसवारों ने कई राउंड फायरिंग की. हादसे में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है लेकिन फायरिंग की घटना ने सलमान के फैंस और फैमिली को चिंता में डाल दिया है. टाइट सिक्योरिटी के बावजूद ऐसा हादसा होना खौफनाक है.

मामले की जांच के लिए पुलिस की 15 टीमें बनाई गई हैं, जो हर पहलू से तफ्तीश में जुटी हुई हैं. इसी बीच पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने उस बाइक को बरामद कर लिया है, जिस पर शूटर्स आए हुए थे. पुलिस द्वारा बरामद की गई बाइक की फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है. इस मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के बाद कुख्यात अपराधी रोहित गोदारा का भी नाम सामने आया है.

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों हमलावरों की तस्वीरें भी सामने आई हैं. एक हमलावर काली और सफेद टी शर्ट में नजर आ रहा है. दूसरा लाल टी शर्ट में है. इसके साथ ही 29 फरवरी 2024 की एक सीसीटीवी फुटेज सामने आई है, जो हरियाणा ने रोहतक के एक ढाबे की बताई जा रही है. इसमें विशाल नाम का शख्स दिख रहा है. कहा जा रहा है कि मुंबई के सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे शख्स का चेहरा उससे मिल रहा है और ऐसी संभावना जताई जा रही है कि विशाल राहुल उर्फ कालू ने ही सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की है.

एजेंसी के मुताबिक दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने रविवार को बताया कि सीसीटीवी फुटेज में सलमान खान के घर के बाहर गोलियां चलाते हुए देखे गए दो लोगों में से एक के गुरुग्राम से होने का संदेह है. दो शूटरों ने सुबह करीब 5 बजे बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर चार राउंड फायरिंग की और भाग गए. बांद्रा पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और शस्त्र अधिनियम के तहत "अज्ञात व्यक्तियों" के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि रविवार को सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी के कुछ घंटों बाद, अनमोल बिश्नोई ने एक कथित ऑनलाइन पोस्ट में घटना की जिम्मेदारी ली और सलमान को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि यह एक "ट्रेलर" था.

कौन है विशाल राहुल उर्फ कालू?

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग में संभावित रूप से शामिल विशाल राहुल उर्फ कालू गुरुग्राम का रहने वाला है. उसने 10वीं तक की पढ़ाई की है और उसके खिलाफ 5 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें फायरिंग और बाइक चोरी जैसे मामले भी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक विशाल के खिलाफ गुरुग्राम के साथ-साथ दिल्ली में भी केस दर्ज हैं.

हाल के दिनों में विशाल, हरियाणा के रोहतक में लॉरेंश बिश्नोई के इशारे पर एक बुकी का कत्ल किया था. सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई वारदात में वो गोली चलाता दिखाई दिया था. बता दें कि विशाल, राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा का शूटर है. रोहित गोदारा, लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है. सलमान खान के घर से जुड़े मामले का तार हरियाणा से शूटरों जुड़ने के बाद हरियाणा पुलिस भी एक्टिव हुई है.

सलमान खान को पहले भी मिल चुकी हैं धमकियां

पिछले साल मार्च में सलमान खान को उनकी ऑफिस में धमकी भरा एक ई-मेल प्राप्त हुआ था, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बरार और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश), 506-II (आपराधिक धमकी) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी.

ईमेल में कहा गया था कि सलमान खान ने लॉरेंस बिश्नोई द्वारा एक समाचार चैनल को दिया गया साक्षात्कार देखा होगा और अगर नहीं, तो उन्हें इसे देखना चाहिए. गुंजलकर को संबोधित करते हुए, इसमें कहा गया कि अगर सलमान खान मामले को बंद करना चाहते हैं, तो उन्हें "गोल्डी भाई" से आमने-सामने बात करनी चाहिए. अभी भी वक्त है लेकिन अगली बार, झटका देखने को मिलेगा."

इसके अलावा जून 2022 में एक अज्ञात व्यक्ति ने हस्तलिखित नोट के जरिए खान को धमकी दी थी.

 

About rishi pandit

Check Also

उद्घाटन से पहले वंदे मेट्रो का नाम बदला, बनी नमो भारत रैपिड रेल

भुज  रेलवे ने छोटी एवं मध्यम दूरी यात्रा न्यूनतम समय में पूरी करने वाली नवनिर्मित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *