Sunday , May 19 2024
Breaking News

अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के सैन फ्रांसिस्को की मेयर लंदन ब्रीड चीन की यात्रा के लिए प्रस्थान करेंगी

बीजिंग
अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के सैन फ्रांसिस्को की मेयर लंदन ब्रीड शनिवार को चीन की यात्रा के लिए प्रस्थान करेंगी। अपनी यात्रा से पहले चीनी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के साथ एक विशेष साक्षात्कार में उन्होंने उम्मीद जताई कि इस यात्रा के माध्यम से वह चीन के साथ आर्थिक और सांस्कृतिक आदान-प्रदान को मजबूत करेंगी और द्विपक्षीय संबंधों के एकीकरण और विकास को बढ़ावा देंगी।

ब्रीड ने कहा कि मेयर के रूप में यह उनकी चीन की पहली आधिकारिक यात्रा है और वह सैन फ्रांसिस्को और चीन के बीच मौजूदा आधार पर मैत्रीपूर्ण सहयोग के आगे बढ़ने की आशा करती हैं। नवंबर 2023 में, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की सैन फ्रांसिस्को में सफलतापूर्वक मुलाकात हुई।

इस अवधि के दौरान, ब्रीड ने अमेरिकी मैत्री समूहों द्वारा राष्ट्रपति शी चिनफिंग के लिए आयोजित एक संयुक्त स्वागत भोज में भाग लिया। ब्रीड ने कहा कि सैन फ्रांसिस्को हमेशा अमेरिका और एशिया के बीच एक प्रवेश द्वार रहा है, और सैन फ्रांसिस्को में चीनी समुदाय ने शहर के इतिहास, संस्कृति और ताकत को आकार दिया है।

सैन फ्रांसिस्को दोनों देशों के लोगों के बीच आदान-प्रदान के लिए एक अद्वितीय और महत्वपूर्ण आधार प्रदान कर सकता है और मानविकी आदान-प्रदान के माध्यम से अमेरिका-चीन मित्रता को बढ़ावा देने के इच्छुक हैं।

ब्रीड ने यह भी कहा कि कृत्रिम बुद्धिमत्ता सैन फ्रांसिस्को का एक बहुत बड़ा उद्योग है, जबकि चीन भी विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में लगातार प्रगति कर रहा है। उन्हें आशा है कि दोनों पक्ष और अधिक सहयोग कर सकेंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

शनि लौक की डेड बॉडी मिली 7 महीने बाद, हमास ने की थी हत्या

यरूशलम. इजरायली सेना को गाजा में 3 इजरायली बंधकों के शव मिले हैं, जिनमें जर्मनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *