Saturday , May 18 2024
Breaking News

जोधपुर में अशोक गहलोत और इंडी अलायंस पर गरजे शेखावत, इनकी मानसिकता देश को कमजोर करने की

जोधपुर.

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने लोहावट विधानसभा क्षेत्र में जनसभाएं कीं। उन्होंने इंडी अलायंस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि इंडी अलायंस की सहयोगी कम्युनिस्ट पार्टी ने अपने घोषणा-पत्र में कहा है कि अगर अलायंस की सरकार आई तो वो भारत के सारे परमाणु हथियारों को फ्यूज कर समुद्र में दफन कर देंगे।

रायमल वाड़ा, पडासला, मतोडा, देनोक, आऊ, चाड़ी और रिडमलसर की जनसभाओं में शेखावत ने कहा कि यह इंडी अलायंस की देश को कमजोर करने की मानसिकता है। ये मोदी जी हैं, जो देश की ताकत को बढ़ा रहे हैं। आज न तो चीन और न ही पाकिस्तान की भारत के खिलाफ आंख दिखाने की हिम्मत है। मोदी जी ने चीन और पाकिस्तान को घुटनों पर ला दिया है। शेखावत ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि वो अल्पसंख्यकों को अलग कानून बनाने की इजाजत देगी और राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन गए तो सीएए कानून को वापस लेगी। शेखावत ने पूछा, गरीब हिंदुओं की सहायता पर उनके पेट में दर्द क्यों होता है? उन्होंने कहा कि इंडी अलायंस की देश में दो कानून बनाकर देश को बांटने की मानसिकता को जनता कभी स्वीकार नहीं कर सकती है।

मैं अशोक गहलोत की तरह जादूगर नहीं
शेखावत ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, मैं गहलोत साहब की तरह जादूगर नहीं हैं कि माला जपी, नल खोला और पानी आने लग गया। काम काम की तरह होता है। शेखावत ने कहा, गहलोत सरकार की कभी मंशा ही नहीं रही कि राजस्थान के लोगों को पीने का पानी मिले। उन्होंने राजस्थान के लोगों के प्यासे कंठों पर राजनीति करने के अलावा कुछ नहीं किया। केंद्र सरकार ने सभी स्कीमें पास कर दी थीं, उसके बाद भी पांच साल में 27 हजार करोड़ में से केवल 6 हजार करोड़ ही खर्च किए। कांग्रेस सरकार को डर था कि अगर योजना लागू कर भी दी गई तो उसके बाद भी कांग्रेस की सरकार नहीं आ सकती है।

आतंकवाद की जड़ थी अनुच्छेद 370
शेखावत ने कहा, अनुच्छेद 370 आतंकवाद की जड़ थी, लेकिन मोदी ने अनुच्छेद 370 को एक झटके में समाप्त कर आतंकवाद की जड़ को ही समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा,  कश्मीरी नेता कहते थे कि अगर अनुच्छेद 370 हटाई जाती है तो हिंदुस्तान की धरती खून से लाल हो जाएगी। कश्मीर की घाटी में आग की लपटें जल उठेंगी, लेकिन यह मोदी जी की ताकत थी कि बिना एक गोली चलाए भी कश्मीर से 370 हटाकर उसे हमेशा के लिए दफन कर दिया।

यह चुनाव कामकाज के लिए नहीं, रामराज के लिए
शेखावत ने कहा कि 2024 का चुनाव कामकाज के लिए नहीं है, बल्कि रामराज के लिए है। पिछले 10 वर्षों में विकास के वो सारे काम हो गए हैं, जिसकी कल्पना कभी नहीं की गई थी। मोदी जी ने वह सब कार्य कर देश की तकदीर और तस्वीर दोनों बदल दी है। शेखावत ने कहा, अब का चुनाव इसके लिए है कि भारत भी विकसित देशों अमेरिका, जर्मनी जैसे देशों की श्रेणी में आ जाए। पूरी दुनिया इस बात को मानती है कि भारत को विकसित और महाशक्ति बनने से दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती है।

राजस्थान सरकार के चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर, ओसियां के विधायक भैराराम सियोल, आरसीए चेयरमैन धनंजय सिंह खींवसर, भाजपा देहात जिला अध्यक्ष मनोहर पालीवाल, जोधपुर के पूर्व जिला प्रमुख पूनाराम चौधरी सहित अनेक पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि साथ रहे।

About rishi pandit

Check Also

बिहार में जीजा-नाबालिग साली ने फांसी लगाकर दी जान, भीड़ ने थाना फूंका, फायरिंग में दो घायल

अररिया. अररिया में 14 साल की लड़की ने अपने जीजा मिट्ठू सिंह के साथ खुदकुशी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *