Friday , May 17 2024
Breaking News

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा- ‘कर्फ्यू नहीं, अब कांवड़ यात्रा’

बिजनौर
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जनता से कुंवर सर्वेश सिंह को जीत दिलाने की अपील की। जनसभा में सीएम योगी ने कहा कि राजनीति में अपराधीकरण और माफिया प्रवृत्ति के तत्वों को प्रश्रय देना विकास में सबसे बड़ा बैरियर है। 1980 में मुरादाबाद में भयंकर दंगा हुआ था। दर्जनों लोग मारे गए थे। लोगों ने उस समय से 2017 तक रिपोर्ट दबाकर रखी थी। मैंने इसकी जांच शुरू कराई तो दंगा कराने वालों के चेहरे उजागर हो गए। निर्दोष व्यापारी, हिंदू, सिख मारे गए थे पर कोई पूछने वाला नहीं था।

सीएम योगी ने आगे कहा कि 2016 में सहारनपुर में भी सिख विरोधी दंगा हुआ था, लेकिन, दंगाई आज जान की भीख मांगते हुए छिपे-छिपे फिर रहे हैं। भाजपा ने विकास और सुशासन का मॉडल दिया है। आज यूपी में न कर्फ्यू है, न दंगा है, यहां सब चंगा है। कर्फ्यू का स्थान अब कांवड़ यात्रा ने ले लिया है। आस्था के साथ खिलवाड़ करना यह जन्मसिद्ध अधिकार समझते थे। अपराधी और माफिया को गले का हार बनाकर जनता, बेटी-व्यापारियों की सुरक्षा में सेंध लगाते थे। भाजपा की सरकार जो कहती है, करके दिखाती है। अब माफिया-अपराधी जेल में हैं या जहन्नुम में। किसी बेटी-व्यापारी को धमकी देने की कोशिश अब कोई नहीं कर सकता है, क्योंकि उसे परिणाम मालूम है।

उन्होंने बड़े-बड़े माफिया जिनकी कभी तूती बोलती थी, आज वे घिघियाते हैं। उनकी हालत देख रहे हैं। कहते हैं कि जान बख्श दो, ठेली पर सब्जी लगाकर पेट भर लेंगे, लेकिन किसी की जमीन पर कब्जा नहीं करेंगे। मुरादाबाद का किसान हो या नौजवान, बेटी हो या व्यापारी, हर एक व्यक्ति इसलिए सुरक्षित है, क्योंकि आपके हितों की चिंता करने वाली सरकार दिल्ली और लखनऊ में बैठी है। हम जब अच्छा निर्णय लेते हैं तो अच्छा परिणाम भी आता है, जब बुरा निर्णय लेते हैं तो उसका खामियाजा भी भुगतना पड़ता है।

About rishi pandit

Check Also

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज आठवीं चार्जशीट दायर की, केजरीवाल का नाम

नई दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *