Monday , July 1 2024
Breaking News

लावारिश लाश को एक किलोमीटर तक कांधे पर ढो कर ले गयी महिला सब इंस्पेक्टर, ग्रामीणों ने उठाने से मना किया था

amezing news: digi desk/BHN/ देश में अगर आप किसी पुलिस वाले की बात करें, तो लोगों का पहला रियएक्शन पॉजिटिव नहीं होता है, लेकिन आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले की इस महिला सब-इंस्पेक्टर के बारे में जानकर ना सिर्फ आप तारीफ करेंगे, बल्कि आपका मन उनके प्रति श्रद्धा से भर जायेगा.

इस महिला सब-इंस्पेक्टर का नाम कोट्टूरू सिरिशा है जिन्होंने समाज के सामने उदाहरण प्रस्तुत किया है. इस महिला सब इंस्पेक्टर ने एक लावारिस लाश को अपने कंधे पर उठाकर एक किलोमीटर दूर तक लेकर गयीं. उनके इस कार्य की डीपीजी गौतम सावांग ने प्रशंसा की है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार कोट्टूरू सिरिशा को एक अज्ञात व्यक्ति के शव की जानकारी मिली, जिसकी उम्र 80 साल के करीब थी. उसकी लाश खेत में थी, लेकिन वहां तक गाड़ी नहीं जा सकती थी. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों से उन्होंने सहयोग की अपील की, लेकिन कोई नहीं आया, तब महिला सब इंस्पेक्टर ने खुद ही लाश को कंधा दिया और एक आदमी के सहयोग से उसे लेकर सड़क तक आयीं.

महिला इंस्पेक्टर ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि वो सिर्फ अपनी ड्‌यूटी निभा रही थीं. उन्होंने पुलिस की नौकरी लोगों की सेवा के लिए ज्वाइन की है. जिस व्यक्ति का निधन हुआ, वह काफी कमजोर दिख रहा था, उसे सम्मान का अधिकार था, इसलिए मैंने उसके शव को कांधा दिया और उसका अंतिम संस्कार करवाया.

About rishi pandit

Check Also

नीट पेपर लीक मामले में गुजरात में सीबीआई ने जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन को हिरासत में लिया

अहमदाबाद नीट (यूजी) पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंचमहल जिले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *