Monday , July 1 2024
Breaking News

Kisan Andolan News : टिकैत का अटैक, सरकार जनता के रास्ते में बिछा रही कांटे, मोदी नंबर बताएं, फोन करने के लिए तैयार

kisan andolan:digi desk/BHN/ केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले दो महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे हजारों किसानों और दिल्ली पुलिस इस समय आमने -सामने है. बीकेयू नेता राकेश टिकैत की मौजूदगी वाले गाजीपुर बॉर्डर को किले में तब्दील कर दिया गया है. बॉर्डर को चारों तरफ से बंद कर दिया गया है. भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है और सड़कों में लोहे की किलें लगा दी गयी हैं. इधर पुलिस की किलेबंदी पर किसान नेता राकेश टिकैत ने बड़ा हमला किया है. टिकैत ने कहा कि उन्हें तो दिल्ली के अंदर जाना नहीं है, तो सरकार जनता की राह में कांटे लगा रही है. उन्होंने सड़क अवरुद्ध करने के आरोप पर कहा, ट्रैफिक आंदोलन को किसानों द्वारा अवरुद्ध नहीं किया गया है, यह पुलिस बैरिकेडिंग के कारण है.

मोदी नंबर बताएं, फोन करने के लिए तैयार

राकेश टिकैत ने मीडिया से बातचीत में कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना फोन नंबर बताएं, वो फोन करने के लिए तैयार बैठे हैं. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में कहा था कि सरकार किसानों से केवल एक फोन कॉल की दूरी में है. पीएम मोदी ने कहा था सरकार किसानों ने हमेशा बात करने के लिए तैयार है.

अक्टूबर तक चलेगा आंदोलन

राकेश टिकैत ने कहा, हमने सरकार को बता दिया कि ये आंदोलन अक्टूबर तक चलेगा. अक्टूबर के बाद आगे की तारीख देंगे. बातचीत भी चलती रहेगी. उन्होंने दिल्ली हिंसा पर कहा, नौजवानों को बहकाया गया, उनको लाल किले का रास्ता बताया गया कि पंजाब की कौम बदनाम हो. किसान कौम को बदनाम करने की कोशिश की गई.

विपक्ष राजनीतिकरण न करे

राकेश टिकैत ने शिवसेना सांसद संजय राउत से मुलाकात पर कहा, अगर विपक्ष हमारा समर्थन करने के लिए आ रहा है तो कोई समस्या नहीं है लेकिन इसका राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए. अगर नेता आते हैं तो हम कुछ नहीं कर सकते.

About rishi pandit

Check Also

नीट पेपर लीक मामले में गुजरात में सीबीआई ने जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन को हिरासत में लिया

अहमदाबाद नीट (यूजी) पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंचमहल जिले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *